Move to Jagran APP

तेल में मिलावट पर भड़के ग्रामीण, पंप संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग

गांव पिपली में एक पेट्रोल पम्प पर तेल में मिलावट होने पर गांव जगमालवाली

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 06:11 PM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 06:11 PM (IST)
तेल में मिलावट पर भड़के ग्रामीण, पंप संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग
तेल में मिलावट पर भड़के ग्रामीण, पंप संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग

संवाद सूत्र, कालांवाली:

loksabha election banner

गांव पिपली में एक पेट्रोल पम्प पर तेल में मिलावट होने पर गांव जगमालवाली व अन्य गांवों के ग्रामीणों ने पंप संचालक व प्रशासन के खिलाफ जमकर हंगामा किया और कार्रवाई की मांग की। ग्रामीणों की मांग पर अधिकारियों द्वारा पेट्रोल के सैंपल लिए गए।

जगमालवाली के किसान अमरीक ¨सह ने बताया कि उसने अपनी बाइक में डबवाली रोड पर स्थित पेट्रोल पंप से 200 रुपये का पेट्रोल डलवाया था। पेट्रोल डलवाने के बाद उसने कनकवाल स्थित रिफाइनरी में जाना था कि रास्ते में ही बाइक बंद होना शुरू हो गया। जिसके बाद उसने पिपली में मिस्त्री को बाइक चेक करवाया तो जांच के दौरान पेट्रोल में पानी की मिलावट पाई गई। अमरीक ¨सह ने बताया कि उसने बाइक से पानी मिले पेट्रोल को बोतल में डालकर पम्प पर लेकर आया और पंप के मालिक व का¨रदो को बताया। लेकिन उसकी कोई बात नहीं सुनी। इस घटना के बाद खोखर का भगत ¨सह, पिपली के नरायण शर्मा व चोरमार के सेमा ¨सह भी पहुंचे और उन्होंने भी बाइक में डलवाए गए पेट्रोल में पानी की मिलावट होने की शिकायत की। उन्होंने बताया कि बाइक में पानी युक्त पेट्रोल डलने के बाद उनके बाद बाइक बंद हो गए। पम्प संचालक द्वारा उनकी कोई सुनवाई न करने पर ग्रामीणों ने वहां पर हंगामा कर दिया और पंप संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

घटना की सूचना मिलने पर कालांवाली थाना प्रभारी सुखजीत ¨सह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को शांत किया। इसके बाद इंडियन ऑयल कंपनी के अधिकारी राजेश कुमार, खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षक कश्मीरी लाल, नापतोल विभाग के हंस राज आदि मौके पर पहुंचे। कार्रवाई दौरान इंडियन ऑयल कंपनी के सेल्ज अधिकारी राजेश कुमार द्वारा पेट्रोल के सैंपल लिए गए। जिसे लैब में भेजा जाएगा उसकी रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी। पम्प संचालक जगसीर ¨सह ने बताया कि पेट्रोल में इंथाल नामक केमिकल मिलाया जाता है उसकी मात्रा थोड़ी सी भी कम ज्यादा होने पर यह समस्या पेश आ जाती है। उनके द्वारा पेट्रोल में पानी की कोई मिलावट नहीं की जाती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.