Move to Jagran APP

9 दिन बाद उबर चालक की हत्या का खुलासा, वारदात में शामिल था पुलिसकर्मी का बेटा

संवाद सहयोगी, डबवाली (सिरसा) : गुरुग्राम के उबर चालक राकेश उर्फ ¨बटू की हत्या कर दी ग

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Jul 2018 11:22 PM (IST)Updated: Thu, 19 Jul 2018 11:22 PM (IST)
9 दिन बाद उबर चालक की हत्या का खुलासा, वारदात में शामिल था पुलिसकर्मी का बेटा
9 दिन बाद उबर चालक की हत्या का खुलासा, वारदात में शामिल था पुलिसकर्मी का बेटा

संवाद सहयोगी, डबवाली (सिरसा) :

loksabha election banner

गुरुग्राम के उबर चालक राकेश उर्फ ¨बटू की हत्या कर दी गई है। वारदात को डबवाली के गांव पन्नीवाला मोरिकां में अंजाम दिया गया था। हत्या के बाद शव गांव मौजगढ़ के निकट नहर में फेंक दिया गया था। वारदात में शामिल तीनों आरोपित गांव पन्नीवाला मोरिकां के रहने वाले हैं। ब¨ठडा के थाना फूल पुलिस ने आरोपितों को पांच अन्य साथियों समेत दर दबोचा है। आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने लूटी गई दोनों कारें, पिस्टल, तेजधार हथियार तथा अन्य सामान बरामद किया है। एक आरोपित जिला ब¨ठडा के थाना संगत पुलिस में कार्यरत कांस्टेबल का बेटा है। हत्या के खुलासे के बाद परिजनों ने राजस्थान कैनाल में चालक के शव की तलाश शुरू कर दी है।

मूल रूप से राजस्थान के गांव रेहड़ी भूरावास तहसील तारानगर जिला चुरू निवासी ¨बटू गुरुग्राम में किराये के मकान में रहता था। 9 जुलाई 2018 को गांव पन्नीवाला मोरिकां निवासी बलकौर ¨सह, गगन तथा विष्णु ने दिल्ली के पहाड़गंज इलाके से उबर चालक ¨बटू को कालांवाली चलने के लिए बुक किया था। आरोपित उसे गांव पन्नीवाला मोरिकां ले आये। वहां पथराला रोड पर स्थित एक खेत में ले जाकर उसका मर्डर कर दिया। बताया जाता है कि हत्या करीब साढ़े 10 बजे की गई। चूंकि उसी दौरान उसके तीनों मोबाइल स्विच आफ हो गये थे। करीब पौना घंटा पहले ही ¨बटू ने परिजनों से बात की थी। परिजनों को करीब तीन-चार घंटे में वापस गुरुग्राम पहुंचने के बारे में कहा था। जब वह नहीं पहुंचा तो चालक के परिजनों ने बादशाहपुर पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई। 13 जुलाई को पुलिस ने उसके ताऊ के लड़के प्रेम कुमार की शिकायत पर धारा 346 के तहत केस दर्ज करके तलाश शुरू की थी। मोबाइल लोकेशन को ट्रेक करते-करते गुरुग्राम पुलिस गांव पन्नीवाला मोरिकां पहुंची तो पूरा मामला सामने आ गया। चूंकि गुरुग्राम पुलिस के पहुंचने से पहले सदर थाना डबवाली पुलिस उस खेत में पहुंच चुकी थी, यहां ¨बटू की हत्या की गई थी। मौका से पुलिस को मिर्ची पाउडर, तोलिया, खून से सने कपड़े, बाल बरामद हुए थे। पुलिस ने मर्डर की आशंका जताते हुए आरोपितों की तलाश शुरू कर दी थी। फिर पहुंच गये पहाड़गंज, कालांवाली रोड पर लूटी गाड़ी

पुलिस सूत्रों के अनुसार उबर चालक की हत्या करने के बाद आरोपित पुन: पहाड़गंज पहुंच गये थे। 16 जुलाई को अलीगढ़ निवासी योगेश की कार कालांवाली के लिए किराये पर करके चल दिये। कालांवाली एरिया में आकर उसकी आंखों में मिर्ची डाल दी। उसके बुरी तरह से जख्मी करने के बाद उसकी कार लूटकर फरार हो गये थे। आरोपितों ने पंजाब पुलिस के समक्ष वारदात कबूल की है।

गुरुग्राम में किराये पर रहने वाला ¨बटू उबर कंपनी की टैक्सी चलाता था। 9 जुलाई को गांव पन्नीवाला मोरिकां के तीन लोग गाड़ी को किराये पर करके लाये थे। रास्ते में मदीना, हांसी के नजदीक टोल बैरियर पर बिना किसी संदेह के टोल टैक्स दिया। गांव पन्नीवाला मोरिकां में पहुंचने के बाद आरोपितों ने उसकी हत्या कर दी। गाड़ी लूटकर फरार हो गये थे। कल शाम को पंजाब पुलिस की मदद से आरोपित पकड़े जा चुके हैं। आरोपित बलकौर का पिता जगरूप उर्फ अवतार ¨सह पंजाब पुलिस में कांस्टेबल है, जबकि दो अन्य आरोपित गगनदीप तथा विष्णु उसी के गांव पन्नीवाला मोरिकां के रहने वाले हैं।

-जांच अधिकारी मुंशी राम, थाना बादशाहपुर (गुरुग्राम) गांव पन्नीवाला मोरिकां निवासी गगनदीप ¨सह, विष्णु, बलकार उर्फ बलकौर ¨सह, जिला ब¨ठडा के गांव बुर्जगिल निवासी सुखप्रीत ¨सह, बलवंत ¨सह, कुलवंत ¨सह तथा रामपुरा निवासी ते¨जद्र ¨सह, साहिल डकैती की योजना बनाते हुए धरे गये हैं। आरोपियों के कब्जे से हरियाणा क्षेत्र से लूटी गई रीटज तथा स्विफ्ट कार बरामद हो गई है। एक देसी कट्टा, एक कापा, एक किरच, दो तलवार, एक बेसबाल बैट, एक पंच बरामद हुआ है। आरोपितों ने गांव पन्नीवाला मोरिकां क्षेत्र में एक कार चालक की हत्या की बात कबूली है। आठों आरोपितों को शुक्रवार को अदालत में पेश करके रिमांड हासिल किया जाएगा।

-दर्शन ¨सह, प्रभारी, पुलिस थाना फूल (ब¨ठडा)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.