Move to Jagran APP

धरनारत दुकानदारों से भिड़े कांग्रेस पार्षद, विरोध में गिरे दुकानों के शटर

संवाद सहयोगी, डबवाली: अनाज मंडी रोड का निर्माण शुरू करवाने के लिए सीएम ¨वडो का दरवाजा

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 10:27 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 10:27 PM (IST)
धरनारत दुकानदारों से भिड़े कांग्रेस पार्षद, विरोध में गिरे दुकानों के शटर
धरनारत दुकानदारों से भिड़े कांग्रेस पार्षद, विरोध में गिरे दुकानों के शटर

संवाद सहयोगी, डबवाली:

loksabha election banner

अनाज मंडी रोड का निर्माण शुरू करवाने के लिए सीएम ¨वडो का दरवाजा खटखटाने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हुई तो बृहस्पतिवार को दुकानदार धरने पर बैठ गए। दुकानदारों को उस समय अचंभा हुआ जब भाजपा नेता देवकुमार शर्मा उनके साथ आ बैठे। नगरपरिषद पर काबिज कांग्रेस समर्थित चेयरपर्सन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन दिया। दुकानदारों के साथ भाजपा नेता करीब पांच घंटे तक धरने पर बैठे रहे। शाम 3 बजे ईओ ने शुक्रवार से निर्माण कार्य शुरु होने का आश्वासन दिया तो दुकानदारों ने धरना समाप्त किया।

सूचना पाकर तहसीलदार विजय मोहन स्याल तथा नगरपरिषद के ईओ जितेंद्र ¨सह मौका पर पहुंचे। तहसीलदार ने ईओ से कार्य बंद होने का कारण पूछा तो वे बोले कि ठेकेदार ने जितना कार्य किया है, उसके बदले 65 फीसद भुगतान करने को तैयार हैं। लेकिन ठेकेदार करीब 8 लाख रुपये मांग रहा है। ठेकेदार ने फोन पर तहसीलदार से कहा कि अगर उसे बिल का भुगतान नहीं हुआ तो वह कार्य शुरु नहीं करेगा। जिसके बाद उपायुक्त प्रभजोत ¨सह को अपडेट दी गई। अधिकारी अभी किसी नतीजे पर पहुंचे नहीं थे कि उपचेयरमैन कृष्ण लाल बॉबी, कांग्रेस समर्थित पार्षद रमेश बागड़ी, र¨वद्र ¨बदु, युद्धवीर रंगीला मौका पर पहुंचे। गाड़ी से उतरते ही भाजपा मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरु कर दिए। दुकानदारों ने नगरपरिषद चेयरपर्सन, नगरपरिषद मुर्दाबाद के नारे शुरु कर दिए। दुकानदारों ने गो-बैक के नारे लगाए तो दोनों पक्षों में तीखी नोंक-झोंक शुरु हो गई। गुस्साए दुकानदारों ने शटर डाउन करके अनाज मंडी रोड जाम कर दिया। जाम की सूचना पाकर डीएसपी किशोरी लाल मौका पर पहुंचे। उन्होंने हाई कोर्ट के आदेशों का हवाला देते हुए जाम खुलवाया।

बागड़ी को घर भेजा

दुकानदारों ने डीएसपी किशोरी लाल से कांग्रेस समर्थित पार्षदों की शिकायत की। डीएसपी ने लिखित में शिकायत मिलने के बाद संबंधित के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। विरोध बढ़ता देख पुलिस ने रमेश बागड़ी को वहां से चले जाने के लिए कह दिया। जबकि पार्षद युद्धवीर रंगीला, र¨वद्र ¨बदु दुकानदारों के साथ धरने पर बैठ गए। ईओ बोले-मैं डीसी से ऊपर नहीं हूं

दुकानदारों ने बताया कि अनाज मंडी रोड के निर्माण पर करीब 87 लाख रुपये खर्च आने हैं। ठेकेदार करीब 20 से 25 लाख रुपये का कार्य कर चुका है। उसने करीब 8 लाख रुपये का बिल नगरपरिषद को दे रखा है। लेकिन भुगतान नहीं हो रहा। दुकानदारों ने ईओ से भुगतान न होने का कारण पूछा तो वे बोले-मैं डीसी से ऊपर नहीं हूं। शाम करीब 3 बजे ईओ जितेंद्र ¨सह पुन: दुकानदारों के बीच आ गए। उन्होंने कहा कि उपायुक्त ने आदेश दिया है कि ठेकेदार को उसके बिल के मुताबिक भुगतान कर दिया जाए। शुक्रवार को भुगतान किया जाएगा। उससे तहसीलदार से प्रमाणित एक शपथपत्र लिया जाएगा, ताकि वह पुन: कार्य न रोके। अगर वह शपथपत्र नहीं देगा तो हम भुगतान नहीं करेंगे। शहर का विकास नहीं चाहती चेयरपर्सन

मैंने शहर के विकास के लिए सीएम घोषणा के तहत सात करोड़ रुपये मंजूर करवाए हैं। लेकिन कांग्रेस समर्थित चेयरपर्सन सुमन जोइया शहर का विकास नहीं चाहती हैं। इसलिए मैंने नगरपरिषद के खिलाफ पोल खोलो अभियान चलाया है। इसकी शुरुआत अनाज मंडी रोड से कर दी है।

-देवकुमार शर्मा, भाजपा नेता नप में लगाए जा रहे निठल्ले अधिकारी-कर्मचारी

इधर चेयरपर्सन सुमन जोइया, पार्षद युद्धवीर रंगीला, विनोद बांसल, र¨वद्र ¨बदु, कृष्ण बॉबी ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि सरकार नप डबवाली निठल्ले अधिकारी-कर्मचारी भर्ती कर ही है। ईओ जितेंद्र ¨सह की वजह से कोई काम सिरे नहीं चढ़ रहा। आरटीआइ लगाकर पूछा जा सकता है कि सदन में कितने कार्यों के प्रस्ताव पारित करके भेजे जा चुके हैं। अगर कार्य शुरु नहीं हो रहे तो इसकी वजह सिर्फ ईओ ही हैं। सीएम ¨वडो पर शिकायत की वजह से उपायुक्त ने अनाज मंडी रोड के निर्माण की मॉनिट¨रग के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाई थी। उपायुक्त के आदेश पर हम ठेकेदार को उसके बिल के बदले 65 फीसद भुगतान करने को तैयार थे। लेकिन वह पूरी पेमेंट लेने पर अड़ा हुआ था। इस वजह से कार्य बंद कर रखा था। अब उपायुक्त ने बिल का पूरा भुगतान करने के लिए कह दिया है। कल हम शपथपत्र लेकर उसे चेक दे देंगे।

-ईओ जितेंद्र ¨सह, नगरपरिषद, डबवाली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.