जागरण संवाददाता, सिरसा : हिसार रोड पर दिल्ली बाईपास के समीप सिविल लाइन थाना की बिल्डिग तो तैयार हो गई है लेकिन अभी वहां थाना शिफ्ट नहीं हो पाएगा। वजह है कि इलेक्ट्रिक व फर्नीचर संबंधी कार्य पूरा नहीं हुआ है। एचएसवीपी की ओर से तैयार करवाई गई बिल्डिग के टेंडर में इलेक्ट्रिक व फर्नीचर संबंधी कार्य का उल्लेख नहीं था। इसे अब पुलिस विभाग को अपने स्तर पर पूरा करवाना होगा।

बता दें कि सिरसा के सेक्टर में हाउसिग बोर्ड फ्लैट्स के समीप थाने के लिए 20 हजार वर्ग फीट जगह दी गई है। बिल्डिग बनाने का टेंडर एचएसवीपी की ओर दिया गया। जिसके बाद एक वर्ष में बिल्डिग बनकर तैयार हुई। ठेकेदार बंटी शर्मा ने बताया कि दिसंबर 2020 में उन्होंने बिल्डिग तैयार कर पुलिस विभाग को सुपुर्द कर दी। अब जो भी कार्य करवाना है वह पुलिस विभाग की ओर से ही करवाया जाएगा।

-----

दो मंजिला बिल्डिग में 43 कमरे

नए बन रहे थानों के हिसाब से ही इस बिल्डिग का नक्शा तैयार किया गया। दो मंजिला इस भवन में 43 कमरे बनाए गए हैं। आगे खुला लान रखा गया है और दिव्यांगजन की सहूलियत के हिसाब से गेट व शौचालय का निर्माण भी हुआ है। दूसरी मंजिल पर केवल थाना प्रभारी के लिए रेजिडेंस बनाया गया है। थाने में जांच अधिकारी के अलग-अलग कमरे बने हैं और इंट्री पर ही पूछताछ केंद्र बनाया गया है।

-------

डिमांड को मुख्यालय को भेजा

यह बिल्डिग पुलिस कारपोरेशन की ओर से नहीं बनाई गई है। एचएसवीपी की ओर से बिल्डिग को बनाया गया है। अब पुलिस ने बिल्डिग में इलेक्ट्रिक से संबंधित कुछ कार्य करने को कहा है जिसे अब कारपोरेशन मुख्यालय के अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है।

नरेंद्र सिंह, एसडीओ पुलिस हाउसिग कारपोरेशन

बिल्डिग से संबंधित रिकार्ड उन्होंने देखा नहीं है। रिकार्ड देखकर ही जानकारी दे सकते हैं।

आर्यन चौधरी, डीएसपी

Edited By: Jagran