Move to Jagran APP

प्रियंका फूलकां बनीं सिरसा ब्लॉक समिति की चेयरपर्सन

सिरसा पंचायत विकास अधिकारी कार्यालय में बृहस्पतिवार को सिरसा ब्लॉक

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Oct 2018 04:53 PM (IST)Updated: Thu, 25 Oct 2018 04:53 PM (IST)
प्रियंका फूलकां बनीं सिरसा ब्लॉक समिति की चेयरपर्सन
प्रियंका फूलकां बनीं सिरसा ब्लॉक समिति की चेयरपर्सन

जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा पंचायत विकास अधिकारी कार्यालय में बृहस्पतिवार को सिरसा ब्लॉक समिति की चेयरपर्सन के लिए बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें प्रियंका फूलकां समिति की चेयरपर्सन बनीं। बैठक की अध्यक्षता रिटर्निंग अधिकारी एसडीएम राहुल हुड्डा ने की जबकि जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी प्रीतपाल ¨सह भी उपस्थित थे। बैठक में समिति के 30 में से 28 सदस्य उपस्थित हुए तथा पूर्व चेयरपर्सन ममता सहित दो सदस्य गैरहाजिर रहे। बैठक में चेयरपर्सन के लिए सर्वसम्मति न बन पाने के बाद चुनाव प्रक्रिया हुई, जिसमें वार्ड न. 15 की प्रियंका फूलकां व वार्ड 23 की सुनीता दड़बी चुनाव मैदान में उतरी। दोनों ही भाजपा के अलग-अलग गुटों से समर्थित थी। दो बजे तक चुनाव प्रक्रिया चली, जिसके बाद मतगणना हुई। जिसमें प्रियंका को 18 और सुनीता को 10 वोट मिले। रिटर्निंग अधिकारी ने प्रियंका फूलकां को विजयी घोषित किया। दोनो ही प्रत्याशी भाजपा समर्थित

loksabha election banner

चुनाव मैदान में उतरी दोनों ही प्रत्याशी भाजपा समर्थित थी। समर्थकों के अनुसार विजयी प्रत्याशी चोपड़ा गुट की थी तथा स्वयं अमन चोपड़ा अपने साथियों सहित उन्हें बधाई देने पहुंचे। वहीं हारी हुई प्रत्याशी सुनीता भाजपा के दूसरे खेमे से बताई गई, जिसमें राजेंद्र देसूजोधा व शीशपाल केहरवाला का समर्थन था। अमन चोपड़ा ने कहा कि जीती हुई प्रत्याशी भाजपा की है, जो हारी हैं, उसका नहीं पता किस पार्टी की है। इसके बाद समर्थक विजयी जुलूस निकालते हुए रवाना हुए। चुनाव को लेकर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए थे। पुलिस उप अधीक्षक र¨वद्र ¨सवर के नेतृत्व में भारी पुलिस बल मौजूद था। ब्लॉक समिति कार्यालय में सिर्फ विभागीय अधिकारियों, ब्लॉक समिति सदस्यों को ही जाने दिया गया। मतदान प्रक्रिया को लेकर समर्थक सामने कृषि विभाग के भवन में खड़े रहे। चुनाव प्रक्रिया संपन्न होने के बाद युवा भाजपा नेता अमन चोपड़ा की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने विजयी प्रत्याशी प्रियंका फूलकां को फूल मालाओं से लाद दिया। 28 प्रत्याशी रहे बैठक में उपस्थित :

सिरसा ब्लॉक समिति के चेयरपर्सन के चुनाव में कुल 30 में से 28 सदस्य उपस्थित रहे। जिनमें वार्ड एक से पूनम, दो से संदीप, तीन से रमेश चंद्र, चार से लखा राम, पांच से मंगत लाल, छह से नमन, सात से सर्वजीत कौर, आठ से चरणजीत कौर, दस से सरीना, 11 से नीतू, 12 से धमेंद्र ¨सह, 13 से दवेंद्र कौर, 14 से रघुवीर, 15 से प्रियंका, 16 से ¨बदिया, 17 से संगीता, 18 से नम्रता, 19 से रेणू देवी, 21 से भजन लाल, 22 से सुरेंद्र, 23 से सुनीता, 24 से जीवनदास, 25 से महेंद्रपाल, 26 से सूरज विनायक, 27 से प्रेमचंद, 28 से धर्मचंद, 29 से जस¨वद्र ¨सह व 30 से रा¨जद्र ¨सह शामिल थे। जबकि वार्ड नौ से बलजीत ¨सह तथा वार्ड 20 से पूर्व चेयरपर्सन ममता रानी गैर हाजिर रहे। 11 सितम्बर को हुई बैठक कोरम पूरा न होने के कारण हो गई थी स्थगित

इससे पहले चेयरपर्सन के लिए 11 सितम्बर को बैठक हुई थी, जो सदस्यों की गैर मौजूदगी के कारण कोरम पूरा न होने पर स्थगित कर दी गई थी। जनवरी 2016 में हुए पंचायती चुनाव के बाद ब्लॉक समिति सदस्य गांव पनिहारी निवासी ममता रानी को सिरसा ब्लॉक समिति की चेयरपर्सन बनाया गया था। ममता इनेलो समर्थित थी परंतु भाजपा ने उसे अपने पाले में शामिल कर चेयरपर्सन बना दिया था। 19 फरवरी 2018 को 21 सदस्यों ने चेयरपर्सन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाकर उनकी कुर्सी गिरा दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.