Move to Jagran APP

बहू ने पोते को बेरहमी से पीटा तो, बेटे से मोबाइल पर वीडियो बनाकर बाल संरक्षण विभाग को दिखाई

जागरण संवाददाता, सिरसा : मोहतां गार्डन में रहने वाली एक महिला ने शहर थाना में अपनी पुत्रवध

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Aug 2018 09:33 PM (IST)Updated: Fri, 17 Aug 2018 09:33 PM (IST)
बहू ने पोते को बेरहमी से पीटा तो, बेटे से मोबाइल पर वीडियो बनाकर बाल संरक्षण विभाग को दिखाई
बहू ने पोते को बेरहमी से पीटा तो, बेटे से मोबाइल पर वीडियो बनाकर बाल संरक्षण विभाग को दिखाई

जागरण संवाददाता, सिरसा : मोहतां गार्डन में रहने वाली एक महिला ने शहर थाना में अपनी पुत्रवधु के खिलाफ चार वर्षीय पोते को बेरहमी से पिटने की शिकायत दर्ज करवाई है। महिला ने बहू द्वारा पोते को पिटाई किए जाने की मोबाइल से वीडियो भी बनवा ली और इसे जिला बाल संरक्षण अधिकारी टीम को दिखाया। महिला का आरोप है कि उसकी बहू पोते को जान से मारकर उन्हें केस में फंसवाना चाहती है। इस संबंध में बाल संरक्षण विभाग ने बच्चे की जिम्मेवारी उसकी दादी को सौंप दी है वहीं शहर थाना पुलिस ने आरोपित पुत्रवधु के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

मोहतां गार्डन कालोनी निवासी राजबाला ने शहर थाना में दर्ज शिकायत में बताया कि उसके बेटे करणी ¨सह की पत्नी पूनम ने उसके पोते को बेरहमी से लातों व घुस्सों से मारा पीटा। गत दिवस भी बच्चे को बुरी तरह से पीटा। जिसके बाद बीते दिवस सामान्य अस्पताल में बच्चे का मेडिकल करवाया गया तथा इस बारे में कीर्तीनगर पुलिस चौकी में सूचना दी गई। राजबाला ने कहा कि हमें डर है कि उनकी पुत्रवधु पूनम उसे, उसके बेटे करणी ¨सह व पोते को नुकसान पहुंचा सकती है। बच्चे की दादी राजबाला ने बताया कि 15 अगस्त को की गई पिटाई की विडियो उसके बेटे करणी ¨सह ने अपने मोबाइल में बना ली। जिस वीडियो को उन्होंने बाल संरक्षण विभाग में दिखाया तथा उनसे मदद की गुहार लगाई। बाल संरक्षण टीम ने मामले की जांच पड़ताल के बाद बच्चे को संभालने की जिम्मेवारी उसकी दादी राजबाला को दे दी तथा बच्चा उसके सुपुर्द कर दिया। वहीं आरोपित महिला के खिलाफ शहर थाना में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। करीब चार साल की उम्र का बच्चा है। दादी ने शिकायत दी तो मौके पर जाकर पड़ताल की। पता चला कि महिला जब भी गुस्से में होती है अपने बेटे को बेरहमी से पिटने लगती है। बच्चे को मां से जुदा करना अच्छा तो नहीं लगा फिर भी बच्चे को उसके पास सुरक्षित नहीं माना जा सकता था। इसलिए रात को प्रोटेक्शन हाऊस में बच्चे व मां को अलग अलग रखा गया। सुबह बच्चे को दादी के सुपुर्द कर दिया। महिला के खिलाफ मामला दर्ज है।

- डा. गुरप्रीत कौर, जिला बाल संरक्षण अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.