Move to Jagran APP

3.64 करोड़ की लागत से ऐलनाबाद में बनेगा अटल पार्क : लढ़ा

ऐलनाबाद नगर पालिका के चेयरमैन र¨वद्र कुमार लड्ढा ने बताया कि चेयरम

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 03:45 AM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 03:45 AM (IST)
3.64 करोड़ की लागत से ऐलनाबाद में बनेगा अटल पार्क : लढ़ा
3.64 करोड़ की लागत से ऐलनाबाद में बनेगा अटल पार्क : लढ़ा

संवाद सूत्र, ऐलनाबाद : ऐलनाबाद नगर पालिका के चेयरमैन र¨वद्र कुमार लड्ढा ने बताया कि चेयरमैन बनने के बाद उनकी प्राथमिकता क्षेत्र में विकास करवाने की रही थी और वे इसमें खरा उतरे हैं। 21 अगस्त 2016 को पदभार ग्रहण करने के बाद अब तक के करीब 27 माह की अवधि के दौरान शहर में विकास करवाया है। वह कहते हैं कि जब से नगर पालिका चेयरमैन का कार्यभार संभाला है, तब से घर बार या रिश्तेदारी तक का सारा कार्य परिवार के अन्य सदस्यों पर छोड़कर मात्र नगरपालिका पर ही सारा ध्यान केंद्रित कर दिया है। सही मायनों में कहूं तो मैं नगर पालिका को पूरी तरह समर्पित होकर रह गया हूं।

loksabha election banner

प्रधान र¨वद्र लढ़ा ने बताया कि करीब पचास हजार की आबादी वाले ऐलनाबाद में लंबे समय से पार्क की आवश्यकता थी। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से पार्क का निर्माण करवाया जा रहा है, जो इसी पखवाड़े से शुरू हो जाएगा। इस पार्क के निर्माण पर 3.64 करोड़ की लागत आएगी। ऐलनाबाद में एक ही सार्वजनिक पार्क था, जो जनसंख्या के हिसाब से बेहद छोटा था। अब शहर के वार्ड नंबर 14 स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के पीछे इस पार्क के निर्माण के लिए टेंडर करवा दिए गए हैं। इंटर लॉकिंग और स्ट्रीट लाइट लगवाईं शहर की मुख्य सिरसा रोड तलवाड़ा रोड व कच्ची ममेरा रोड को जो कि नगरपालिका क्षेत्र के अधीन आती है उसको डबल से ट्रिपल चौड़ाई तक इंटर लॉ¨कग से बनवा दी गई है, ताकि भारी वाहनों के आवागमन से यातायात प्रभावित न हो। इसके अतिरिक्त लाखों खर्च कर तीन चरणों में पूरे शहर की हर गली को स्ट्रीट लाइटों से जगमग करवा दिया गया है, लंबे समय से इसकी आवश्यकता महसूस हो रही थी। शहर से कूड़ा कचरा उठाने के लिए नगर पालिका ने पांच वाहन टाटा एस खरीदकर नगर की प्रत्येक गली व घरों से कूड़ा-कचरा उठाने के लिए उपलब्ध करवाए गए हैं। ट्रामा सेंटर व वेंटिलेटर सेंटर का निर्माण कराने का रहेगा प्रयास

शहर की मिनी बाईपास भगवान वाल्मीकि चौक से लेकर संकट मोचन मंदिर तक का निर्माण दोबारा करवाया गया है। उन्होंने बताया कि अब हमारा प्रयास यह है कि स्थानीय अस्पताल में ट्रामा सेंटर व वेंटिलेटर सेंटर का निर्माण हो, इसके लिए नगर पालिका प्रशासन सरकार से संपर्क स्थापित किए हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.