Move to Jagran APP

आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हेल्पर्स यूनियन ने उपायुक्त के नाम सौंपा ज्ञापन

आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हेल्पर्स यूनियन ने वेतन व भत्तों में बढ़ोत्तरी क

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 10:38 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 10:38 PM (IST)
आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हेल्पर्स यूनियन ने उपायुक्त के नाम सौंपा ज्ञापन
आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हेल्पर्स यूनियन ने उपायुक्त के नाम सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, सिरसा: आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हेल्पर्स यूनियन ने वेतन व भत्तों में बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद वर्कर्स ने उपायुक्त के नाम ज्ञापन सौंपा।

loksabha election banner

बुधवार को रोष प्रदर्शन की अध्यक्षता यूनियन की जिला प्रधान कृष्णा देवी ने की, जबकि संचालन प्रोमिला चौधरी ने किया। इस मौके पर जिला प्रधान कृष्णा देवी ने बताया कि कर्मचारियों के वेतन व भत्तों में बढ़ोत्तरी की है, लेकिन पिछले लंबे समय से वे अपनी मांगों को लेकर संघर्ष करती आ रही हैं, लेकिन अभी तक सरकार ने उनकी मांगों की ओर गौर नहीं किया है। सरकार की भेदभाव की नीति के चलते प्रदेशभर की महिला कर्मचारियों में सरकार के प्रति रोष है। इस मौके पर कर्मचारी संगठन सीटू से विजय ढुकड़ा व सर्व कर्मचारी संघ से मीडिया प्रवक्ता राजेश भाकर ने भी कर्मचारियों का समर्थन किया। दोनों कर्मचारी नेताओं ने कहा कि सरकार बार-बार कर्मचारियों के साथ वायदाखिलाफी कर उन्हें आंदोलन के लिए मजबूर कर रही हैं। सदस्यों ने सरकार की कर्मचारियों के प्रति यहीं नीति रही तो महिला कर्मचारी आंदोलन को मजबूर होंगी। जिसकी पूरी जिम्मेवारी सरकार व विभाग की होगी। सभी ने एक सुर में चेतावनी दी कि अगर जल्द से जल्द सरकार ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो वे केंद्रों को ताला लगाकर सड़कों पर उतरेंगी। इस मौके सरला, रोशनी, सुखविद्र, वीरो देवी, गुरजीत कौर, सुनीता, किताबों, प्रियेंका, मंजू, शीला, दर्शना, रेणू, संतोष, बनारसी, भागवंती, बिमला, शारदा उपस्थित रहे । ये हैं कर्मचारियों की प्रमुख मांगें :

मानदेय हर महीने नहीं दिया जाता। मानदेय महीने की 7 तारीख तक दिया जाए, राशन की सप्लाई पूरी दी जाए। टीएडीए व केंद्रों का किराया समय पर दिया जाए, केंद्रों का किराया पिछले दो साल से नहीं दिया गया है। वर्दी भत्ता 2016 से नहीं दिया गया है। एसएचजी ग्रुप का मेहनताना 3 वर्षों से नहीं दिया गया है, वो भी जल्द से जल्द दिलवाया जाए। वर्ष 2016 में जनगणना का मेहनताना डबवाली ब्लाक में नहीं मिला है। पोषण दिवस और पीएमएमवीवाई का भी मेहनताना नहीं मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.