Move to Jagran APP

एजेंटों ने लगाई गुहार, ट्रस्ट के दूसरे सदस्यों पर भी हो मामला दर्ज, संपत्ति की हो जांच

10 महीनों तक राशन देने के नाम पर गरीबों से 500-500 रुपये ठगने

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 11:41 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 06:38 AM (IST)
एजेंटों ने लगाई गुहार, ट्रस्ट के दूसरे सदस्यों पर भी हो मामला दर्ज, संपत्ति की हो जांच
एजेंटों ने लगाई गुहार, ट्रस्ट के दूसरे सदस्यों पर भी हो मामला दर्ज, संपत्ति की हो जांच

जागरण संवाददाता, सिरसा : 10 महीनों तक राशन देने के नाम पर गरीबों से 500-500 रुपये ठगने के मामले में मां गंगा जन कल्याण ट्रस्ट से जुड़े एजेंटों ने पुलिस अधीक्षक के नाम ज्ञापन एएसपी को सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से एजेंटों ने ठगी करने मामले में ट्रस्ट के दूसरे सदस्यों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की मांग की। साथ ही संचालकों द्वारा ठगी गई राशि वापस दिलवाए जाने की मांग की। एजेंट बोले ट्रस्ट के दूसरे सदस्य भी धोखाधड़ी में शामिल

prime article banner

लघु सचिवालय पहुंचे ट्रस्ट के एजेंटों नरेश पोहड़का, मनविद्र डबवाली, तरसेम डबवाली, बलराज लकड़ावाली, बलवीर कौर फतेहाबाद, भानीराम झोरडनाली, नरेश जमालपुर, पूनम सिरसा, राज सिंह नानूआना ने बताया कि राशन देने के नाम पर की गई ठगी के खेल में ट्रस्ट से जुड़े अन्य लोग भी शामिल है। पुलिस ने इस मामले में आरोपित गुलशन को गिरफ्तार किया जा चुका है। शेष सदस्यों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए। एसपी को लिखे पत्र में बताया गया कि बादल सोनी, बबीता सोनी, पायल सोनी निवासी जनकल्याण कालोनी, संतोष व जसबीर सिंह निवासी मामुपुर, शालू निवासी चत्तरगढ़पट्टी, मदन गोपाल निवासी मेला ग्राऊंड, अमर कुमार निवासी आगरा, अंग्रेज निवासी ढाणी लहरांवाली ने उनके साथ धोखाधड़ी की है। एजेंटों ने बताया कि आरोपितों द्वारा 500 रुपये में मेंबर बनाए जाते थे और बदले में साल में 10 महीने राशन देने का झांसा दिया गया। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट से 252 एजेंट जुड़े हुए हैं, जिन्होंने एक लाख के करीब सदस्य बनाए थे।

आरोपितों की संपत्ति की हो जांच

ज्ञापन के माध्यम से एजेंटों ने मांग की कि आरोपितों की संपत्ति की भी जांच करवाई जाए और पीड़ितों को उनकी राशि वापस दिलवाई जाए। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट के नाम पर इन लोगों ने लाखों रुपयों का घपला किया है। अब इन लोगों ने अपना कार्यालय भी बंद कर दिया है। उन्होंने बताया कि रजिस्टर्ड ट्रस्ट होने के नाम पर उन्हें विश्वास में लिया गया और हजारों गरीबों के साथ धोखाधड़ी की। आरोपितों ने उनसे एक एक खाली चेक व आइडी ली हुई है, उसे भी वापस करवाया जाए। अंडे की रेहड़ी लगाने वाले के नाम निकलवाई कार

गांव अहमदपुर निवासी जगीर चंद ने बताया कि उसने ट्रस्ट के साथ जुड़कर 550 के करीब फार्म भरवाए थे। अंडों की रेहड़ी लगाने वाला जगीर चंद एक पांव से लाचार है। उसने बताया कि कुछ दिन पहले उसके पास कार एजेंसी से फोन आया कि आपने जो कार निकलवाई है, उसकी दो किस्तें बकाया है। जगीर चंद ने बताया कि ट्रस्ट से जुड़े लोगों ने उसकी आइडी लगाकर कार निकलवाई है वहीं ढाणी 400 निवासी एक युवक की आइडी पर बुलेट मोटरसाइकिल निकलवाया हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.