Move to Jagran APP

दीवार फांदकर अमेरिका में घुसे थे, आठ माह जेल काटकर अब लौटे स्वदेश

विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के मामले में कीर्ति नगर निवासी संदीप ने दर्ज करवाया केस म

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 10:16 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 06:20 AM (IST)
दीवार फांदकर अमेरिका में घुसे थे, आठ माह जेल काटकर अब लौटे स्वदेश
दीवार फांदकर अमेरिका में घुसे थे, आठ माह जेल काटकर अब लौटे स्वदेश

विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के मामले में कीर्ति नगर निवासी संदीप ने दर्ज करवाया केस, मंगलवार को स्वदेश लौटे, क्वारंटाइन में रखे गए जागरण संवाददाता, सिरसा : यूरोप जाने के लिए एजेंट के झांसे में आए सिरसा के संदीप कुमार ने अमेरिका में अवैध रूप से घुसने के मामले में आठ माह जेल काटी है। दीवार फांदकर अमेरिका में घुसने के बाद उसे बांग्लादेश के नागरिक के साथ पकड़ लिया और फिर जेल में डाल दिया। मंगलवार को संदीप सिंह अमेरिका से भेजे गए अन्य लोगों के साथ स्वदेश लौटे और सिरसा में ठगी मामले में केस दर्ज करवाया। कीर्तिनगर निवासी संदीप सिंह ने बताया कि वह दसवीं पास है। वर्ष 2019 में पिहोवा निवासी रिश्तेदार ने पिहोवा निवासी समर से विदेश भेजने के लिए मुलाकात करवाई। इसके बाद पासपोर्ट बनवाकर समर से संपर्क किया। इस पर 25 लाख रुपये में उसे अमेरिका भेजने की बात हुई। 12 मई 2019 को समर को राशि दे दी। उसके सारे पैसे समर हड़प गया। एएसआइ राजेश कुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया है। संदीप फिलहाल अंबाला में क्वारंटाइन हैं।

loksabha election banner

संदीप ने बताया कि 13 मई को उसकी दिल्ली से फ्लाइट बुक करवाई, जो इक्वाडोर के लिए थी। 15 को वह इक्वाडोर पहुंच गया। तीन दिन इक्वाडोर होटल में रहा और चौथे दिन मेक्सिको की फ्लाइट पकड़ ली। आगे उसे कोई ठिकाना न मिलने पर चोरी छिपे दीवार फांदनी पड़ी, जिसके चलते उसे पुलिस ने पकड़ लिया और करीब आठ महीने तक वह जेल में रहा। जेल में पहले से ही अनेक लोग थे। बाद में यह मामला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय तक पहुंचा और भारत सरकार ने भी उसे छुड़ाने में हस्तक्षेप किया। रोजगार के लिए विदेश गए थे, काटनी पड़ी जेल

संदीप ने बताया कि वे तो रोजगार के लिए विदेश जाना चाहते थे। उनका वीजा यूरोप का लगाया गया और बताया गया कि आगे कोई दिक्कत नहीं आएगी और अमेरिका जा सकते हो। एजेंट ने उनके साथ धोखाधड़ी की। उन्हें रोजगार की जगह जेल काटनी पड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.