जागरण संवाददाता, सिरसा:

शहरी समृद्धि उत्सव के तहत नगर परिषद में रोजगार मेला तथा प्रदर्शनियां लगाई गई। रोजगार मेले में जिले भर के 300 से अधिक युवाओं ने भाग लिया। उत्सव में युवाओं को रोजगार देने के लिए चंडीगढ़, गुरुग्राम, रोहतक, चंडीगढ़ व अन्य जिलों 12 कंपनियों ने भाग लिया। जिसमें 100 से अधिक युवाओं को रोजगार देने के लिए चयन किया गया।

मंगलवार को नगर परिषद में राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के शहरी समृद्धि उत्सव का आयोजन किया गया। उत्सव में जिले भर की स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने 28 प्रदर्शनियां लगाई। जिसमें कपड़े, थैले, जूते, सजावट का सामान, सर्फ, बैग व अन्य कई प्रकार की वस्तुओं की प्रदर्शनी लगाई गई। इस मौके पर मुख्य अतिथि नगर परिषद प्रधान रणधीर ¨सह, डबवाली नगर परिषद ईओ अमन ढांडा, टैक्स सुपरिटेंडेंट गुरशरण ग्रोवर, मुख्य सफाई निरीक्षक देवेंद्र बिश्नोई, टाउन बजट इंजीनियर जतिन कुमार, अविनाश ¨सगला सेनेटरी इंस्पेक्टर कालांवाली, अनिल कुमार उपस्थित रहे।

-------

कपड़े और थैलों की स्टालों पर लगी रही भीड़

स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा सर्फ, कपड़े, जूते, बैग, सजावट व अन्य वस्तुओं की स्टाल लगाई गई। ऐसे में कपड़े के थैले व सजावट के सामान पर दिनभर युवतियों की भीड़ जमा रही। घर की सजावट के लिए लगाया गया सामान की जानकारी के लिए युवतियां बार-बार सामान को जांचती हुई नजर आई। ऐसे में कई लोगों ने वहां से सामान की खरीददारी भी की। स्वयं सहायता समूह को दिए एक लाख 90 हजार

राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत जिलेभर में महिलाओं के द्वारा चलाए जा रहे स्वयं सहायता समूह को 10-10 हजार की राशि दी गई। लंबे समय से चल रहे 19 महिलाओं के ग्रुपों को एक लाख 90 हजार की राशि दी गई। वहीं ट्रे¨नग पूरी कर चुकी 50 महिलाओं को प्रमाण पत्र भी दिए गए।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस