Move to Jagran APP

2346 उपभोक्ताओं का 23 करोड़ का बिल बकाया, पब्लिक हेल्थ विभाग ने भरने है पांच करोड़

जिले के 2346 उपभोक्ताओं के पास बिजली निगम के बकाया बिल की 23 करो

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Sep 2020 10:45 AM (IST)Updated: Mon, 28 Sep 2020 10:45 AM (IST)
2346 उपभोक्ताओं का 23 करोड़ का बिल बकाया, पब्लिक हेल्थ विभाग ने भरने है पांच करोड़
2346 उपभोक्ताओं का 23 करोड़ का बिल बकाया, पब्लिक हेल्थ विभाग ने भरने है पांच करोड़

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिले के 2346 उपभोक्ताओं के पास बिजली निगम के बकाया बिल की 23 करोड़ रुपये की राशि अटकी हुई है। निगम की ओर से अब उपभोक्ताओं को बकाया राशि जमा करवाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। अकेले जन स्वास्थ्य विभाग की ओर बिजली निगम के पांच करोड़ की राशि बकाया है जबकि 18 करोड़ की राशि घरेलू कनेक्शन धारकों में बकाया है।

loksabha election banner

बिजली निगम की ओर से सितंबर माह में ही सभी डिफाल्टर उपभोक्ताओं का बकाया क्लियर करवाने को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। ऐसे में कई उपभोक्ता अधिकारियों को एक दो दिन में बकाया राशि भरने का आश्वासन दे रहे हैं जबकि कई उपभोक्ताओं द्वारा दिए गए समय पर बिल अदा नहीं किया जाता तो बिजली निगम की ओर से कनेक्शन भी काटे जा रहे है। इसी अभियान के तहत ही बीजेपी कार्यकर्ता के घर का कनेक्शन भी काटा गया था।

------

564 उपभोक्ताओं का एक लाख तक और 272 उपभोक्ताओं का इससे अधिक बकाया

जिलेभर के 564 उपभोक्ताओं का एक लाख तक का बिल बकाया है जबकि इससे अधिक राशि वाले 272 उपभोक्ताओं द्वारा बिजली बिल जमा नहीं करवाया गया। घरेलू कनेक्शन उपभोक्ताओं की राशि 18 करोड़ बकाया है।

------

जन स्वास्थ्य विभाग की तरफ पांच करोड़ राशि बकाया

घरेलू कनेक्शन उपभोक्ताओं के साथ साथ सरकारी कार्यालयों का भी बिल काफी मात्रा में बकाया है। जन स्वास्थ्य विभाग की ओर से बिजली निगम को 5 करोड़ की राशि अदा करनी है। वहीं अधीक्षण अभियंता ने बताया कि विभाग की ओर से बिल जमा करवाने का कार्य चल रहा है।

-------

निगम के जेई कर रहे कार्रवाई

डिफाल्टर हो चुके उपभोक्ताओं से बकाया राशि जमा करवाने को लेकर निगम की ओर से जेई की टीम का गठन कर सभी उपभोक्ताओं को नोटिस और बिल भरने की अंतिम तिथि बताई जा रही है। जिसके चलते उपभोक्ता समय की मांग करते है और इसके पश्चात दिए गए समय पर बिल अदा नहीं किया जाता तो उनका कनेक्शन भी काटा जा रहा है।

-------

डिफाल्टर हो चुके उपभोक्ताओं को सितंबर माह के अंत तक का समय दिया जा रहा है। ऐसे में कई उपभोक्ताओं की ओर से बिल अदा भी किया जा रहा है। समय पर उपभोक्ता बिल अदा नहीं करता तो उनके कनेक्शनों को भी काटा जा रहा है।

रणबीर सिंह, अधीक्षण अभियंता, बिजली निगम सिरसा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.