Move to Jagran APP

20 फीट गहरा खोदा गड्ढ़ा, बीएसएनएल की दो केवल कटी

जागरण संवाददाता सिरसा रानियां रोड स्थित गुरुद्वारा चिल्ला साहिब के समक्ष सड़क धंसने के माम

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 01:49 AM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 06:53 AM (IST)
20 फीट गहरा खोदा गड्ढ़ा, बीएसएनएल की दो केवल कटी
20 फीट गहरा खोदा गड्ढ़ा, बीएसएनएल की दो केवल कटी

जागरण संवाददाता, सिरसा : रानियां रोड स्थित गुरुद्वारा चिल्ला साहिब के समक्ष सड़क धंसने के मामले में विभाग द्वारा खोदाई का काम किया जा रहा है। पाइप लाइन में दो मेन हॉल और बनाने के लिए विभाग द्वारा खोदाई की जा रही है। लाइन 20 फीट तक गहरी होने के कारण जेसीबी से खोदाई की जा रही है जिससे बीएसएनएल की दो तारें भी कट चुकी है। तारें कटने के कारण आसपास के 100 से अधिक लेंड लाइन कनेक्शन डेड हो चुके हैं।

loksabha election banner

बीएसएनएल की केबल कटने पर विभागीय कर्मचारियों ने इसके बारे में जन स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों से भी बहस की। जबकि बीएसएनएल अधिकारियों ने पहले भी शहर में खोदाई करने से पहले बीएसएनएल विभाग के कर्मचारियों को सूचना दिए जाने का नोटिस भी दिया था। लेकिन रानियां रोड में दबी हुई तारों के कटने के बाद कर्मचारियों द्वारा बीएसएनएल विभाग को सूचना दी गई। जिसके बाद अन्य दबी हुई केबल को बचाने के लिए दो कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। वहीं बीएसएनएल टेलीफोन टेक्निशियन राम कुमार ने बताया कि उन्हें तारे कटने के बाद इसके बारे में सूचना प्राप्त हुई है। अब यहां की अन्य तारों को बचाने के लिए पहुंचे है।

------------

100 से अधिक कनेक्शन हुए प्रभावित रानियां रोड पर खोदाई करते समय एक 50 एम्पीयर और एक 100 एम्पीयर की केबल कट गई। जिसके कारण रानियां रोड के आसपास के 100 से अधिक कनेक्शन प्रभावित हो गए। लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ---10 दिन में होगा कार्य पूरा

रोड पर तीन जगह पर खोदाई का कार्य चल रहा है। लाइन गहरी होने के कारण समय अधिक लग रहा है। दो अन्य जगह से भी खोदाई की जा रही है। लाइन में कुछ दूरी पर तीन जगह पर मेन हॉल बनाएं जाएंगे। जिससे आने वाले समय में सीवरेज के मेन हॉल की सफाई करने में आसानी होगी। जल्द की काम को पूरा कर दिया जाएगा।

होशियार सिंह, एक्सइएन, जन स्वास्थ्य विभाग सिरसा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.