Move to Jagran APP

12 साल की बच्ची बैंक से उठा ले गई 28 लाख से भरा बैग

सिरसा जिले के ऐलनाबाद में ओरियंटल बैंक आफ कामर्स मेें मैनेजर के केबिन से 28 लाख रुपये से भरा बैग लेकर चंपत हो गई।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 20 Jul 2016 11:11 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jul 2016 11:35 AM (IST)
12 साल की बच्ची बैंक से उठा ले गई 28 लाख से भरा बैग

जेएनएन, ऐलनाबाद (सिरसा)। शहर की अनाज मंडी स्थित ओरियंटल बैंक आफ कॉमर्स की शाखा से 12 साल की लड़की मैनेजर के केबिन में घुसकर 28 लाख रुपये से भरा बैग लेकर चंपत हो गई। बैग चोरी का पता करीब दस मिनट बाद चला, तब तक लड़की वहां से निकल चुकी थी। इसके बाद बैंक के दरवाजे बंद कर अन्य उपभोक्ताओं से पूछताछ की गई और इसकी जानकारी पुलिस को दी गई।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार अनाजमंडी में पंचरत्न नाम से चावल की फर्म चलाने वाले एक व्यक्ति ने ओबीसी से लोन लिया था। किन्हीं कारणों से फर्म फेल हो गई और वह व्यक्ति लोन की रकम भरने में असमर्थ हो गया। पंचायती तौर पर हुए निर्णय के बाद उक्त फर्म के मालिक ने अपनी प्रॉपर्टी आदि बेचकर आढ़ती एसोसिएशन को रुपये दे दिए।

पढ़ें : मुझे नहीं मिला पति का प्यार, लिखकर फांसी पर लटक गई महिला

कच्चा आढ़ती एसोसिएशन के अध्यक्ष जसबीर सिंह चहल व सचिव चंद्रप्रकाश सोनी मंगलवार दोपहर करीब डेढ़ बजे दो थैले में 38 लाख रुपये बांधकर बैंक पहुंचे। उन्होंने बैंक मैनेजर एमएस बैनीवाल के केबिन में जाकर लोन राशि एवं उसके ब्याज के बारे में जानकारी लेने लगे। इसी बीच मैनेजर ने एक थैले में रखे दस लाख रुपये अपने एक कर्मचारी को देकर कैशियर के पास जमा करवाने भेज दिया, जबकि दूसरे थैले में रखे 28 लाख रुपये अपने पास ही रखकर बैठ गए।

बैंक में घूमती लड़की।

करीब पौने दो बजे सफेद कमीज व काले रंग की जींस पहने हुए 12 वर्षीय लड़की बैंक परिसर में आई। जांच में पता चला है कि वह बैंक में काफी देर तक बैठी रही। मौका पाकर वह मैनेजर के केबिन में जाकर रुपयों से भरे बैग को उठाकर निकल गई। थोड़ी देर बाद बैग तलाशा तो वह नहीं मिला तो उसके होश उड़ गए। इसके बाद तलाश शुरू हुई और सीसीटीवी रिकार्डिंग में उक्त लड़की बैग उठाकर ले जाते हुए दिखी। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई।

पढ़ें : डीजीपी ने गैंगरेप पीडि़ता पर भी उठाए सवाल, कहा- जांच हर पहलू से, पहले बयान से मुकर चुकी है

सीसीटीवी में कुछ भी साफ नहीं दिखता

भले ही लड़की द्वारा बैग उठाकर ले जाने का घटनाक्रम सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुआ हो, लेकिन सीसीटीवी की गुणवत्ता निम्न स्तर की होने के कारण कुछ भी स्पष्ट दिखाई नहीं दिया। लड़की का चेहरा भी साफ नजर नहीं आया, केवल उसके कपड़ों का ही रंग ही नजर आ रहा है।

लड़की पर किसी को नहीं हुआ संदेह

बैंक में लड़की अकेली आई थी या किसी के साथ, इस बारे में किसी को पता नहीं है। वह काफी देर तक वहां बैठी रही, मगर किसी को भी उस पर संदेह नहीं हुआ। गार्ड का कहना है कि हर रोज बैंक में महिलाओं के साथ छोटी बच्चियां आती रहती हैं तो वह कैसे किसी पर शक करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.