Move to Jagran APP

साथ नहीं रहती थी कांस्टेबल पत्नी, युवक ने जानलेवा हमला किया फिर कर ली खुदकुशी

एक युवक की अपनी कांस्‍टेबल पत्‍नी से विवाद रहता था और वह उसके साथ नहीं रहता था। इससे क्रुद्ध होकर उसने पत्‍नी पर जानलेवा हमला कर दिया और इसके बाद खुदकुशी कर ली।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 13 May 2018 02:04 PM (IST)Updated: Mon, 14 May 2018 08:58 PM (IST)
साथ नहीं रहती थी कांस्टेबल पत्नी, युवक ने जानलेवा हमला किया फिर कर ली खुदकुशी
साथ नहीं रहती थी कांस्टेबल पत्नी, युवक ने जानलेवा हमला किया फिर कर ली खुदकुशी

जेएनएन, रोहतक। बहुजमालपुर गांव में एक युवक ने यहां शीला बाईपास चौक पर तेजधार हथियार से हमला कर अपनी कांस्टेबल पत्नी को गंभीर रूप से घायल कर दिया। इसके बाद मकड़ौली के समीप ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। युवक की जेब में पुलिस ने सुसाइड नोट भी मिला है। घायल पत्नी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि पति-पत्नी के बीच विवाद चल रहा था। पत्‍नी युव‍क के साथ नहीं रहती थी और इस कारण दोनों का विवाद रहता था।

loksabha election banner

युवक के पिता ने जीआरपी थाने में ससुराल पक्ष के छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। उधर, उसकी पत्नी के परिजनों ने अर्बन एस्टेट थाने में मृतक के परिजनों के खिलाफ शिकायत दी है। पुलिस के अनुसार, बहु जमालपुर गांव निवासी नरेंद्र बल्हारा की शादी पिछले साल भालौठ गांव निवासी रिटायर्ड फौजी राजपाल की बेटी मोनिका से हुई थी।

यह भी पढ़ें: मां की मौत हो गई तो आठ साल की मंदबुद्धि बेटी का पिता करने लगा यौन शोषण

शादी के कुछ दिन बाद ही मोनिका की हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल पद पर नौकरी लग गई, जो फिलहाल गुरुग्राम में तैनात है। इसके बाद से ही पति-पत्नी में विवाद रहने लगा। नरेंद्र के पिता का आरोप है कि विवाद के कारण मोनिका अक्सर अपने मायके में ही रहती थी। नरेंद्र शुक्रवार शाम से लापता था। परिजन उसकी तलाश में लगे हुए थे। इसी बीच शुक्रवार रात करीब आठ बजे नरेंद्र ने अपनी फेसबुक पर सुसाइड नोट पोस्ट किया। शनिवार सुबह करीब आठ बजे उन्हें पता चला कि नरेंद्र ने मकड़ौली के पास ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली।

बीच-बचाव करने आए युवक को भी किया घायल

उधर, मोनिका के पिता राजपाल का आरोप है कि नरेंद्र अक्सर मोनिका से मारपीट करता था। वह कभी दहेज मांगता तो कभी उससे नौकरी छोड़ने की बात कहता। दोनों के बीच विवाद को सुलझाने के लिए कुछ दिन पहले पंचायत भी हुई थी। उस समय नरेंद्र ने सुधरने का आश्वासन दिया था। शनिवार सुबह करीब छह बजे जब मोनिका ड्यूटी पर गुरुग्राम जा रही थी तो शीला बाईपास के पास नरेंद्र ने उसे रोक लिया और उस पर धारदार हथियार से कई वार किए।

प्रत्यक्षदर्शी भरत कालोनी निवासी रमेश ने बीच-बचाव का प्रयास किया तो नरेंद्र ने उस पर भी हमला कर घायल कर दिया। इसके बाद नरेंद्र वहां से भाग गया। बाद में पता चला कि नरेंद्र ने जाकर आत्महत्या कर ली। फिलहाल मोनिका व रमेश का एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि नरेंद्र ने गुरुग्राम थाने में जाकर भी मोनिका से मारपीट  की थी, जिसकी शिकायत वहां की पुलिस को दी गई थी।

यह भी पढ़ें: भुल्लर्स ऑल द वे: दादा से पोते तक तीनों रहे एक ही जिले में एसएसपी

युवक के पास से जो सुसाइड नोट बरामद हुआ है उस पर 9 मई की तारीख लिखी है, जबकि फेसबुक पर उसने इसे शुक्रवार रात करीब आठ बजे पोस्ट किया गया। माना जा रहा है कि नरेंद्र ने तीन दिन पहले ही आत्महत्या करने की ठान ली थी।

------

'' नरेंद्र ने सुबह के समय अपनी पत्नी और एक अन्य पर धारदार हथियार से वार कर घायल कर दिया था। इसके बाद उसने आत्महत्या की। फिलहाल नरेंद्र के परिजनों की शिकायत पर सुसराल पक्ष के छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

                                                                                       - एसआइ संजय, जांच अधिकारी जीआरपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.