जागरण संवाददाता, रोहतक : नगर निगम प्रशासन ने बड़े पैमाने पर बाजारों में निगरानी की योजना तय कर ली है। निगम प्रशासन को पुलिस का साथ मिला तो शुक्रवार से बड़े पैमाने पर लोगों के चालान की योजना तय हो गई है। प्रमुख बाजारों से अभियान शुरू करने की योजना है। 10 टीमों का गठन कर दिया गया है। अधिकारियों ने तय किया है कि शारीरिक दूरी के नियम और बिना मास्क के पहुंचने वालों के 500-500 रुपये तक के चालान होंगे। यह कार्रवाई पुलिस मिलने पर ही होगी।

फिलहाल बाजारों के अलावा सार्वजनिक स्थानों पर पहुंचने वालों की निगरानी शुरू करने की बड़ी योजना है। निगम प्रशासन की तरफ से बार-बार अपील की जा रहीं हैं कि नियमों का लोग भी पालन करें। बृहस्पतिवार को बाजारों व सार्वजनिक स्थानों पर दोनों ही नियमों का उल्लंघन मिला। यही कारण है कि जिला उपायुक्त आरएस वर्मा और नगर निगम के आयुक्त प्रदीप गोदारा ने पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा को पत्र लिखा है। बाजारों में नगर निगम प्रशासन की तरफ से होने वाली कार्रवाई के लिए पुलिस बल साथ भेजने को कहा गया है। वर्जन

कोरोना वायरस के संक्रमण से रोहतक अभी तक इसलिए बचा रहा क्योंकि यहां लोगों ने साथ दिया। हमारी जनता से यही अपील है कि थोड़ा धैर्य और रखें। बाजारों में तभी जाएं जब जरूरत हो। लोगों से अपील है कि बाहर जा रहे हैं तो शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें। फेस मास्क भी लगाएं।

मनमोहन गोयल, मेयर, नगर निगम

--

बाजारों में कार्रवाई के लिए हमने अलग से 10 टीमों का गठन कर दिया है। यदि पुलिस बल मिला तो शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन करने वालों से लेकर बिना मास्क पहुंचने वाले और ग्लव्स यूं ही फेंकने वालों पर कार्रवाई करेंगे। पुलिस बल मिलने पर ही कार्रवाई करेंगे।

प्रदीप गोदारा, आयुक्त, नगर निगम।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस