Move to Jagran APP

यहां पार्क में तार खुले पड़े, तीन तरफ कब्जे

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण(एचएसवीपी) और नगर निगम के बीच फंसे सेक्टरों में हालात सुधर नहीं रहे हैं। समस्याओं का अंबार लगा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 08:01 AM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 08:01 AM (IST)
यहां पार्क में तार खुले पड़े, तीन तरफ कब्जे
यहां पार्क में तार खुले पड़े, तीन तरफ कब्जे

जागरण संवाददाता, रोहतक त्‍‌न हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण(एचएसवीपी) और नगर निगम के बीच फंसे सेक्टरों में हालात सुधर नहीं रहे हैं। शहर के बड़े कामर्शियल सेक्टर यानी हुडा कॉम्प्लेक्स में अव्यवस्थाएं व्याप्त हैं। जनता की शिकायतों की सुनवाई नहीं होती। स्थानीय दुकानदारों को टरका दिया जाता है। पार्षदों की शिकायतों को भी अधिकारियों ने ठंडे बस्ते में डाल दिया है। दैनिक जागरण ने हुडा कॉम्प्लेक्स के हालातों का जायजा लिया। यहां के इकलौते पार्क के फुटपाथ पर तीन तरफा अवैध कब्जे हैं।

loksabha election banner

हुडा कॉम्प्लेक्स के इकलौते पार्क में स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी हैं। इस कारण सुबह टहलने आने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रोजाना सुबह टहलने आने वाले सुखबीर और हर्ष का कहना है कि नगर निगम में शिकायत करने से भी कोई फायदा नहीं हुआ। शौचायल में भी यहां अव्यवस्थाएं व्याप्त हैं। पार्क के एक तरफ फुटपाथ पर बांस-बल्लियों के कारण अवैध कब्जे हैं। एक तरफ सड़क पर स्ट्रीट लाइटों के खंबे डाल दिए हैं। इस कारण स्थानीय दुकानदारों, कारोबारियों और स्थानीय लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

पार्क के गेट के निकट सीवरेज का मेनहाल खुला पड़ा

भाजपा प्रदेश कार्यालय के पीछे वाले गेट की तरफ से पार्क में जाने वाले रास्ते पर सीवरेज का मेनहाल खुला पड़ा है। इस कारण हादसों का डर सताता है। पार्षद प्रतिनिधि अमित जैन जोजी ने बताया है कि इस प्रकरण में कई बार शिकायतें एचएसवीपी के अधिकारियों से की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

फुटपाथ टूटे पड़े, खुले में शौच करते हैं लोग

दूसरी ओर, हुडा कॉम्प्लेक्स की मुख्य सड़कों के फुटपाथ टूटे पड़े हैं। शौचालय न होने के कारण पानी की टंकी के निकट लोग शौच और टॉयलेट करते हैं। ट्रैवल एजेंसियों के संचालकों ने टैक्सी स्टैंड बना लिया है। इसका नुकसान यह हो रहा है कि लोगों को आवागमन में दिक्कत होती है। बंदरों का भी आतंक है। यहां पांच-छह ढाबों का भी संचालन हो रहा है। इस कारण सफाई के भी इंतजाम फेल हो रहे हैं। स्थानीय दुकानदार रमेश, आकाश ने अव्यवस्थाओं को लेकर नाराजगी जताई। सीवरेज व्यवस्था ठप, बेसहारा पशुओं का अड्डा

हुडा कॉम्प्लेक्स में करीब 500-600 प्रतिष्ठान हैं। फिर भी नगर निगम और एचएसवीपी के सभी इंतजाम फेल हैं। बेसहारा पशुओं का यहां अड्डा बना हुआ है। बेसहारा पशुओं के कारण आए दिन यहां हादसे होते रहते हैं। सीवरेज व्यवस्था पूरी तरह से पटरी से उतरी हुई है। वार्ड-16 की पार्षद डिपल जैन के प्रतिनिधि अमित जैन जोजी ने बताया है कि एचएसवीपी के अधिकारियों से सीवरेज से संबंधित शिकायत करते हैं तो सुनवाई नहीं होती। पेयजल आपूर्ति को लेकर भी परेशानियां होती हैं। विधायक ने दिया था सात दिन का वक्त, फिर भी नहीं सुधरे हालात

जिला विकास भवन में 15 अक्टूबर को नगर निगम हाउस की बैठक हुई थी। हाउस की बैठक के दौरान वार्ड-15 के पार्षद गुलशन ईशपुनियानी ने हुडा कॉम्प्लेक्स स्थित पार्क में व्याप्त अव्यवस्थाओं का मामला उठाया था। एचएसवीपी के अधिकारियों को उस दौरान विधायक भारत भूषण बतरा ने कड़ी फटकार लगाई थी। यह भी चेतावनी दी थी कि सात दिनों के अंदर हालात नहीं सुधरे तो मौके पर निरीक्षण करूंगा। फिर भी यहां अव्यवस्थाएं मिली तो सख्त कार्रवाई कराएंगे। वर्जन

यह तो हद ही हो गई। लोग हमसे लगातार शिकायत कर रहे हैं, लेकिन नगर निगम और एचएसवीपी के अधिकारी काम कराने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। हुडा कॉम्प्लेक्स स्थित पार्क में अव्यवस्थाएं तत्काल दूर की जाएं।

गुलशन ईशपुनियानी, पार्षद, वार्ड-15

--

हुडा कॉम्प्लेक्स में व्याप्त अव्यवस्थाओं को दूर कराने के लिए सोमवार को नगर निगम के आयुक्त प्रदीप गोदारा से मुलाकात की जाएगी। जो भी एचएसवीपी के अधिकारी सुनवाई नहीं करते हैं उनके खिलाफ कार्रवाई हो।

डिपल जैन, पार्षद, वार्ड-16


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.