Move to Jagran APP

हम संस्कारों में जीते हैं, सट्टा बाजारियों को वोट देने से बचना : मनोहरलाल

जागरण संवाददाता, रोहतक : मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने भाजपा मेयर पद के प्रत्याशी मनमोहन गोयल और

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 07:32 AM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 07:32 AM (IST)
हम संस्कारों में जीते हैं, सट्टा बाजारियों को वोट देने से बचना : मनोहरलाल
हम संस्कारों में जीते हैं, सट्टा बाजारियों को वोट देने से बचना : मनोहरलाल

जागरण संवाददाता, रोहतक : मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने भाजपा मेयर पद के प्रत्याशी मनमोहन गोयल और पार्षद पदों के प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा करने पहुंचे। पुराने आइटीआइ मैदान में शुक्रवार को आयोजित हुई जनसभा में विरोधियों को आड़े हाथ लिया। भाजपा को संस्कारवान पार्टी बताते हुए इशारों में ही कहा कि सट्टा बाजारियों को वोट देने से बचना। यह भी कहा कि अभी मतदान में दो दिन हैं। इसलिए सटोरियों व उलटे-सीधे काम पर इन दिनों में नजर रखने की भी जरूरत है।

loksabha election banner

जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सट्टा बाजारी उलटे-सीधे काम करते हैं। इसलिए इनसे बचकर रहना है। हालांकि सीएम ने प्रत्याशी का नाम नहीं लिया। सीएम ने कहा कि हम संस्कारी हैं और हमारे वर्कर भी संस्कारों से बंधे हुए हैं। इसलिए उस प्रत्याशी से सावधान रहना जो जीतने के लिए उलटे-सीधे काम कर सकते हैं। मंच पर कृषि मंत्री ओपी धनखड़, सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन, विधायक सीमा त्रिखा, रामवतार वाल्मीकि, भाजपा मेयर पद के प्रत्याशी मनमोहन गोयल, जिलाध्यक्ष अजय बंसल के अलावा पार्षद पदों के सभी 22 वार्डों के प्रत्याशी भी मंच पर रहे।

पार्षद प्रत्याशियों के बांधी गई पगड़ी, कई महिला पार्षद प्रत्याशियों के प्रतिनिधि पहुंचे

मंच पर बैठे सभी पार्षद प्रत्याशियों के पगड़ी मंच पर ही बांधी गई। सीएम ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि दूसरी पार्टियां ¨सबल पर चुनाव लड़ने से पीछे हट गईं, लेकिन हमने 22 में से करीब 12 महिला प्रत्याशियों को पार्षद पद के लिए टिकट दिए हैं। वहीं, कुछ महिला पार्षद प्रत्याशियों के प्रतिनिधि मंच पर पहुंचे।

सीएम ने दिलाई शपथ, न भ्रष्टाचार करूंगा न करने दूंगा

सीएम मनोहरलाल ने मेयर व पार्षद पदों के प्रत्याशियों को शपथ दिलाई। जिसमें उन्होंने आगे हाथ कराकर प्रत्याशियों से शपथ लेने को कहा कि मैं न भ्रष्टाचार करूंगा और नहीं भ्रष्टाचार करने दूंगा। सीएम ने एक सर्वे की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस राज में 51 फीसद भ्रष्टाचार था, अब हरियाणा में भ्रष्टाचार 32 फीसद कम हुआ है। इसके साथ ही 19 फीसद ही भ्रष्टाचार रह गया है। सीएम ने कहा कि हम भ्रष्टाचार को पूरी तरह से खत्म करने के लिए संकल्पित हैं।

बिजली गुल होने से माइक हो गया बंद, फिर दौड़े हुए गए जिलाध्यक्ष

जब सीएम मनोहरलाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे उस दौरान बिजली गुल होने से माइक बंद हो गया। सीएम ने पहले तो जयकारे लगवाए। लेकिन देर हुई तो सीएम ने ही पूछ लिया क्या परेशानी है। बाद में जिलाध्यक्ष अजय बंसल तुरंत बाहर की तरफ दौड़े। जनरेटर चल गया और माइक भी चालू हो गया। लेकिन साउंड सिस्टम ठीक नहीं काम कर रहे थे। इसके साथ ही पर्दे के पीछे प्रचार में लगी गाड़ी के गीतों की आवाज आ रही थी। इसके बाद सीएम ने कहा कि इसे बंद कराओ।

स्कूल व स्कूल बस जलाने वालों को कभी वोट मत देना : ओपी धनखड़

जनसभा के दौरान कृषि मंत्री ओपी धनखड़ भी तल्ख अंदाज में दिखे। उन्होंने 2016 में की याद दिलाते हुए कहा कि मैं उस गुस्से को भूल नहीं सकता हूं। जनता को भी शहर को जलाने वालों को माफ नहीं करना चाहिए। कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी का बिना नाम लिए ही कहा कि एक प्रत्याशी का चुनाव चिह्न बस है। उस बस के पीछे शहर को जलाने वालों के फोटो लगे हुए हैं। उदाहरण दिया कि मैंने एक बार सेना से पूछा कि आप ढाका और लाहौर तक जाने पर क्या करते हैं। सेना ने जवाब दिया कि हम बेशक युद्ध लड़ने दुश्मन देशों में जाते हैं, लेकिन स्कूलों की बसों और स्कूलों को नहीं जलाते। जनता को आगाह करते हुए यह भी कहा कि हमारी पार्टी भाईचारे की प्रतीक है, लेकिन सट्टेबाज चुनाव मैदान में कूद गए हैं। यदि सटोरियों को वोट दिया तो आप अपना अभाग्य तय करेंगे। आस्ट्रेलिया के मेलबोर्न शहर को सबसे बेहतर शहर बताते हुए कहा कि भविष्य में हमारी कोशिश है कि रोहतक का नाम भी ऐसे ही शुमार किया जाए। भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे।

----------------------

पार्किंग के नाम पर लगता था गुंडा टैक्स : ग्रोवर

सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि शहर को स्वच्छ बनाने के लिए हमने बेहतर प्रयास किए। इनका कहना है कि पहले सड़कों से निकलने में दुर्गंध के कारण परेशानी होती थी। लेकिन अब घर-घर से कचरा उठाने के लिए 250 वाहन लगे हुए हैं। डस्टबिन खत्म किए गए हैं। ग्रोवर ने कहा कि पीजीआइ में पार्किंग के नाम पर लगने वाले गुंडा टैक्स को खत्म कराया। सीवरेज, सड़क, पेयजल आपूर्ति के तमाम काम गिनवाए। बुढ़ापा व विधवा पेंशन में बढ़ोत्तरी को उपलब्धि बताया। दूसरी ओर, यह भी कहा कि जनता को शहर जलाने वालों को माफ नहीं करना चाहिए। यह भी कहा कि जब लोगों को मजबूरन छतों पर रहकर तीन दिन गुजारने पड़े थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.