Move to Jagran APP

स्कूल में किशोरों का टीकाकरण किया

हम और आप सोशल वेलफेयर सोसायटी के सहयोग से गांधी कैंप स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में 15 से 17 वर्ष के किशोरों के लिए टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। पार्षद राधेश्याम ढल शिविर में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द टीकाकरण से कोरोना महामारी से निजात मिलेगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 12:53 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 12:53 AM (IST)
स्कूल में किशोरों का टीकाकरण किया
स्कूल में किशोरों का टीकाकरण किया

रोहतक, विज्ञप्ति : हम और आप सोशल वेलफेयर सोसायटी के सहयोग से गांधी कैंप स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में 15 से 17 वर्ष के किशोरों के लिए टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। पार्षद राधेश्याम ढल शिविर में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द टीकाकरण से कोरोना महामारी से निजात मिलेगी। प्राचार्य रोशनी व पीजीटी बायोलाजी सरला देवी ने बताया विद्यालय में 15 से 17 आयु वर्ग के किशोरों का पूर्ण टीकाकरण किया जाएगा। स्कूल हमेशा सामाजिक स्तर के कार्य स्वच्छता, ब्लड कैंप, हेल्थ चेक कैंप का आयोजन करता आ रहा है और आगे भी बढ़-चढ़कर कार्य करता रहेगा। इस मौके पर हम और आप से विकास मिश्रा, नीलम बंसल मौजूद रहे।

prime article banner

एड्स के प्रति किया जागरूक

रोहतक, विज्ञप्ति : पंडित नेकीराम शर्मा राजकीय कालेज के यूथ रेडक्रास (वाइआरसी) और रेड रिबन क्लब की ओर से एचआइवी एड्स जागरूकता और तनाव प्रबंधन विषय पर आनलाइन व्याख्यान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पीजीआइ रोहतक के पूर्व रजिस्ट्रार डा. हरीश वशिष्ठ कार्यक्रम में मुख्य वक्ता रहे। 120 से अधिक विद्यार्थियों ने कार्यक्रम में भाग लिया। मुख्य वक्ता ने एड्स के प्रति जागरूक किया, साथ ही तनाव संबंधी मनोरोगों की जानकारी दी। डा. प्रवीण पुनिया कार्यक्रम के कोआर्डिनेटर रहे।

ग्रामीण क्षेत्रों में भी रक्तदान के प्रति आने लगी जागरूकता : सतेंद्र फरमाणा

संवाद सहयोगी, महम : ग्रामीण क्षेत्रों में जहां रक्तदान करने से युवा डरते थे। लेकिन जैसे-जैसे ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले कई वर्षो से रक्तदान के प्रति जागरूकता अभियान चलाए गए, उनसे प्रेरित होकर ग्रामीण युवाओं ने स्वयं रक्तदान करने के साथ साथ रक्तदान आयोजक की भूमिका भी निभाने लगे हैं। ये बातें गांव फरमाणा खास में मंगलवार को हमारा प्रयास समाज सेवा समिति द्वारा लगाए गए रक्तदान शिविर में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे समाज सेवी सतेंद्र फरमाणा ने रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से शरीर स्वस्थ बना रहता है। शरीर में किसी प्रकार की कोई बीमारी नहीं होती। हमें समय समय पर रक्तदान करते रहना चाहिए। गांव में लगाए गए रक्तदान शिविर में 251 रक्तदाताओं ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। फरमाणा ने सभी रक्तदाताओं को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर अभिषेक शर्मा, मंगतु राम शर्मा, मोनू, दीपक शर्मा, अमित शर्मा, मन्नु बडा भैण, टोनी खेडी महम, सुनील बडा भैण, दिनेश, विरेंद्र व सुमित घनघस ने शिविर में रक्तदान कर सहयोग किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.