जागरण संवाददाता, रोहतक : शादी का झांसा देकर युवक से दो लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। 30 अगस्त को युवक बारात लेकर गाजियाबाद पहुंचा तो पता चला कि लड़की पक्ष मकान खाली कर वहां से रफुचक्कर हो गया। आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पीड़ित ने एसपी से गुहार लगाई है।

माता दरवाजा मुहल्ले के रहने वाले सतीश ने बताया कि कुछ दिन पहले उसके परिवार के संपर्क में गाजियाबाद की रहने वाली एक महिला आयी। महिला ने अपनी एक रिश्तेदार से उसकी शादी कराने की बात कही, जिस पर सतीश तैयार हो गया। तय किया गया कि 30 अगस्त को गाजियाबाद के मंदिर में दोनों की शादी करा दी जाएगी। आरोप है कि शादी से कई दिन पहले महिला ने कहा कि लड़की पक्ष के पास इतने रुपये नहीं है कि वह शादी कर सके। इसके लिए उन्होंने युवक से दो लाख रुपये ले लिए। युवक ने भी उनकी बातों में आकर एक-एक लाख कर कुल दो लाख रुपये थमा दिए। जिसके बाद शादी की तैयारियां शुरू कर दी गई। पीड़ित का कहना है कि वह 30 अगस्त को शादी के लिए अपने परिवार के साथ गाजियाबाद पहुंच गया, लेकिन वहां जाने के बाद लड़की पक्ष ही गायब मिला और उक्त महिला भी वहां पर नहीं मिला। आसपास के लोगों से जानकारी मिली तो पता चला कि लड़की पक्ष ने दो माह पहले ही किराए पर मकान लिया था और कई दिन पहले खाली कर दिया। ठगी का पता चलने के बाद पीड़ित ने एसपी से शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। ---कुछ माह शौच का बहाना कर दुल्हन हो गई थी फरार

शादी का झांसा देकर ठगी का यह पहला मामला नहीं है। कुछ माह पहले भी रोहतक के एक युवक से शादी के नाम पर करीब एक लाख रुपये ठग लिए गए थे। उस समय भी गाजियाबाद में ही वह युवक बारात लेकर गया था। मंदिर में दोनों की शादी भी हो गई थी, लेकिन बीच रास्ते में दुल्हन शौच का बहाना कर वहां से फरार हो गई थी। माना जा रहा है कि शादी के नाम पर यह गिरोह कई अन्य लोगों को भी शिकार बना चुका है।

Posted By: Jagran