Move to Jagran APP

रोहतक में कोरोना संक्रमण से बुजुर्ग समेत दो की मौत

कोरोना के कारण पीजीआइ में सोमवार को दो मरीजों की मौत हो गई। इनमें से एक मरीज शहर के सेक्टर 14 और एक पानीपत का रहने वाला था।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 10:05 AM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 10:05 AM (IST)
रोहतक में कोरोना संक्रमण से बुजुर्ग समेत दो की मौत
रोहतक में कोरोना संक्रमण से बुजुर्ग समेत दो की मौत

जागरण संवाददाता, रोहतक : कोरोना संक्रमण के कारण पीजीआइ में सोमवार को दो मरीजों की मौत हो गई। इनमें से एक मरीज शहर के सेक्टर 14 और एक पानीपत का रहने वाला था। वहीं जिले में 47 और मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई। अब संक्रमितों की संख्या 1008 पर पहुंच गई है। इनमें से 596 मरीज ठीक हो चुके हैं और 396 मरीजों का अभी उपचार किया जा रहा है।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण ने जिले में पिछले 20 दिनों में काफी तेजी से अपने पैर पसारे हैं। सोमवार को प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक सेक्टर 14 निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मरीज सतीश गुप्ता को 9 जुलाई को पीजीआइ में भर्ती किया गया था। वहीं पानीपत निवासी 34 वर्षीय धर्मपाल ने भी उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था। उन्हें 9 जुलाई को पीजीआइ के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया था। इसके अलावा जिले में सोमवार को 47 नए केस सामने आए। 23 मार्च को जिले में पहला केस सामने आने के बाद 94 दिनों में 500 केस सामने आए थे, लेकिन 500 से एक हजार होने में मात्र 18 दिन का समय लगा। सोमवार को 15 और मरीजों के ठीक होने के चलते अब जिले में कुल स्वस्थ मरीजों की संख्या 596 पर पहुंच गई है। प्रदेश के कुल 22 जिलों में से रोहतक चौथा ऐसा जिला बन गया है, जिसमें एक हजार या इससे अधिक मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें पहले पायदान पर गुरुग्राम, दूसरे पर फरीदाबाद, तीसरे पर सोनीपत काबिज है।

कहां कितने मिले मरीज

माता दरवाजा क्षेत्र में एक, गोहाना अड्डा में चार, मायना गांव में दो, पीजीआइ के पीजी हॉस्टल में एक पीजी चिकित्सक, शिवाजी कालोनी में दो, तेज नगर में एक, गोपाल कालोनी में तीन, सेक्टर एक में तीन, इस्माइला गांव में तीन, गढ़ी मुहल्ला में दो, भालौठ में दो, जनता कालोनी में चार मरीजों को संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा अन्य क्षेत्रों में भी मरीज सामने आने पर उन्हें कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

इन क्षेत्रों को कंटेनमेंट व बफर जोन से किया बाहर

डीसी आरएस वर्मा ने आदेश जारी करते हुए गांव घिलौड़ कलां, बहुअकबरपुर, ईस्माईला, कारौर, खरावड़, काठ मंडी, विशाल नगर, शिवाजी कालोनी, विजय नगर, हुडा सेक्टर-3, गांधी नगर, हरी सिंह कालोनी, डीएलएफ कालोनी, जगदीश कालोनी, सलारा मुहल्ला, रेलवे कालोनी, चांद नगर, शास्त्री नगर, पुरानी हाउसिग बोर्ड कालोनी, रोहताश नगर, गुरुचरण पुरा, आदर्श नगर व जनता कालोनी को कंटेनमेंट जोन व बफर जोन मुक्त घोषित किया गया है। वर्जन ---

47 नए संक्रमित मरीजों की संख्या के साथ कुल मरीजों की संख्या 1008 पर पहुंच गई है। अधिकतर मरीजों की स्थिति बेहतर है। जल्द इनके स्वस्थ होने की संभावना है। लगातार कंटेनमेंट व बफर जोन में लोगों के स्वास्थ्य की जांच के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

- डा. अनिल बिरला, सिविल सर्जन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.