Move to Jagran APP

अभी तक नहीं मिले सेक्टर-27 में कब्जे, कल बनाएंगे आंदोलन की रणनीति

जागरण संवाददाता, रोहतक सेक्टर-27 सनसिटी में प्लॉट सभी प्लॉट मालिकों को अभी तक कब्जे नह

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 12:00 AM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 12:00 AM (IST)
अभी तक नहीं मिले सेक्टर-27 में कब्जे, कल बनाएंगे आंदोलन की रणनीति
अभी तक नहीं मिले सेक्टर-27 में कब्जे, कल बनाएंगे आंदोलन की रणनीति

जागरण संवाददाता, रोहतक

loksabha election banner

सेक्टर-27 सनसिटी में प्लॉट सभी प्लॉट मालिकों को अभी तक कब्जे नहीं मिल सके हैं। प्लॉट मालिकों का कहना है कि करीब 10-11 साल पहले प्लॉट खरीदे गए थे। अभी तक सभी प्लॉट मालिकों को कब्जे नहीं मिलने से प्लॉट मालिक नाराज हो गए हैं। सात दिनों की चेतावनी का भी वक्त निकल गया है। अब प्लॉट मालिकों ने सोमवार को बैठक करने का फैसला लिया है।

सनसिटी प्लॉट होल्डर एसोसिएशन के प्रधान दिनेश मलिक ने दावा किया है कि 675 प्लॉट मालिकों ने एकमुश्त रकम जमा कराकर प्लॉट खरीदे थे। इनका कहना है कि खून पसीने की कमाई को अपने बच्चों के सपनों का आशियाना पूरा करने में लगाने के बावजूद सिर्फ 441 प्लॉट मालिकों को ही फिजिकली पजेशन यानि कब्जे दिए गए। बाकी बचे 334 प्लॉट मालिकों को कब्जा पाने के लिए दर-दर की ठोकर खा रहे हैं। जिन्हें अभी तक कब्जे नहीं मिले हैं, उन्होंने नए सिरे से आंदोलन की रणनीति बनाई है। जो बीपीएल फ्लैट ले चुके हैं, उन्हें भी बिजली, पानी जैसी सुविधाओं से वंचित रहना पड़ रहा है। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों से भी इस प्रकरण में शिकायत की चुकी है। लेकिन सुनवाई नहीं हो सकी है। प्रधान दिनेश मलिक कहते हैं कि सोमवार को सनसिटी कार्यालय में दोपहर 12 बजे बैठक करेंगे। अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई, प्लॉट मालिक बोले- कब्जे मिलने चाहिए

प्रधान दिनेश मलिक, संजीव, डा. आरके चौधरी आदि कहते हैं बाहरी कुछ लोगों ने अतिक्रमण किया था। अवैध रूप से खेतीबाड़ी से लेकर कुछ लोग मिट्टी का भी खनन कर रहे थे। सेक्टर-27 प्लॉट होल्डर एसोसिएशन ने इस प्रकरण में कई दफा शिकायत दी गई थी। इसलिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की ओर से अतिक्रमण हटाया गया। सभी प्लॉट मालिकों की मांग की है कि जिन्हें अभी तक कब्जे मिलना शेष हैं, उन्हें तत्काल ही कब्जे मिलने चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.