Move to Jagran APP

टैटू को अपना स्टाइल आइकन बना रहे युवा

रीतू लांबा, रोहतक खुद को स्टाइलिश और आधुनिक दिखाने के लिए शरीर के विभिन्न हिस्सा

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 06:38 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 06:38 AM (IST)
टैटू को अपना स्टाइल आइकन बना रहे युवा
टैटू को अपना स्टाइल आइकन बना रहे युवा

रीतू लांबा, रोहतक

loksabha election banner

खुद को स्टाइलिश और आधुनिक दिखाने के लिए शरीर के विभिन्न हिस्सों पर टैटू बनवाना युवाओं के बीच खासा लोकप्रिय हो चुका है। युवाओं में परमानेंट और टेम्परेरी के अलावा थ्री डी टैटू का भी खूब क्रेज है। युवा इन दिनों अपनी भावनाओं और स्टाइल के मुताबिक टैटू बनवा रहे हैं। कोई अपनी आस्था से जुड़ा टैटू बनवा रहा है तो कोई स्टाइलिश और कूल दिखने के लिए।

टैटू आर्टिस्ट अमन ने बताया कि लड़कियों के बीच इन दिनों थ्री डी में कलर थीम के टैटू हिट हो रहे हैं। पहले थ्री डी में ब्लैक और रेड इंक से टैटू बनते थे, लेकिन अब ग्रीन, ब्लू, रैड, येलो कलर के साथ स्टाइलिश लुक दिया जा रहा है। लड़कियां अपनी बाजू, कलाई, गर्दन, पीठ और पैर पर इंपॉर्टेड इंक, ब्लड लाइन कलर के साथ लाइव और शाइ¨नग टैटू को ज्यादा बनवा रही हैं। थ्री डी कलर टैटू में शेड्स के साथ लेयर और शार्पनेस दिखती है। इसके साथ लड़कियों में तितली, ड्रैगन, चाइनीज ¨सबल, ओम, मां, ¨प्रसिस और अपने स्टाइल आइकन के अनुसार टैटू बनवाने का खासा क्रेज है। टेम्परेरी टैटू में कपल बन ही कुछ अलग पसंद

थ्री डी टेम्परेरी टैटू में कपल्स को पीकॉक स्टाइल, एक-दूसरे के लिए पोट्रेट, ज्वेलरी के साथ डिवोशनल और रिलीजियस टैटू की खास डिमांड है। वहीं, परमानेंट में मूर एंकर, रिलीजियस, चाइनीज लैंग्वेज ¨सबल, बटरफ्लाय, स्वास्तिक, ओम, जीजस क्राइस्ट मार्क पसंद किए जा रहे हैं। इसके साथ ही कुछ कपल थीम के अनुसार टैटू बनवा रहे हैं। लड़कों के बीच में ट्राइबल थीम के टैटू की सबसे ज्यादा डिमांड है। टेम्परेरी टैटू से नहीं होता नुकसान

टैटू मेकर हनी के अनुसार टेम्परेरी टैटू बनवाने से किसी प्रकार का नुकसान नहीं होता है। सामान्य तौर पर ये एक वॉश और ज्यादा से ज्यादा तीन माह के लिए होते हैं। लोग शादी, पार्टी और अन्य कार्यक्रम के लिए टैटू बनावाते हैं जो कि ग्लिटर्स और कलर से बनाए जाते हैं। उन्होंने बताया कि इन दिनों टेम्परेरी टैटू के लिए हर्बल कलर और परमानेंट टैटू के लिए टैटू इंक का प्रयोग हो रहा है। परमानेंट टैटू की जगह यूथ टेम्परेरी टैटू को ज्यादा पसंद कर रहे हैं, क्योंकि इन्हें आसानी से हटाया जा सकता है। थ्री डी टैटू के अलावा रात में चमकने वाले मैटेलिक टैटू, फेस टैटू, कट पॉइंट, लाइनर पैटर्न के टैटू भी खास हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.