Move to Jagran APP

हॉस्टल में अधिकारियों का औचक निरीक्षण, टूटी खिड़कियों से भागे बाहरी युवक, आठ का आबंटन रद

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने शनिवार रात को दो ह

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 08:35 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 08:35 PM (IST)
हॉस्टल में अधिकारियों का औचक निरीक्षण, टूटी खिड़कियों से भागे बाहरी युवक, आठ का आबंटन रद
हॉस्टल में अधिकारियों का औचक निरीक्षण, टूटी खिड़कियों से भागे बाहरी युवक, आठ का आबंटन रद

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने शनिवार रात को दो हॉस्टल में औचक रूप से छापेमारी की। विवि प्रशासन की इस कार्रवाई से छात्रों में हड़कंप मच गया। कई बाहरी छात्र टूटी खिड़कियों से कूदकर भागने में सफल हो गए। आठ कमरों में छात्रों की जगह बाहरी युवक पाए जाने पर अधिकारियों ने आबंटन रद कर दिया। कुछ कमरों में प्रतिबंधित सामान भी बरामद हुआ, जिसे जब्त कर लिया गया। प्रशासन ने यह कार्रवाई हॉस्टल में नशीले पदार्थ इस्तेमाल होने और बाहरी युवकों के ठहरने की सूचना पर की थी।

चीफ वार्डन प्रो. राधेश्याम ने नेतृत्व में एडिशन चीफ वार्डन प्रो. महताब ¨सह राणा, हास्टल वार्डन डा. कुलदीप चौधरी, डा. प्रदीप कुमार, डा. मनोज कुमार, डा. कर्मवीर श्योकंद, डा. कमलदीप, डा. शक्ति ¨सह, सुरक्षा नियंत्रक तरूण शर्मा सहित अन्य सुरक्षा कर्मियों के साथ नीलगिरी हास्टल नंबर आठ और धोलागिरी ब्वायज हास्टल नंबर सात में औचक निरीक्षण किया। हॉस्टल के एक-एक कमरे की जांच की और उनमें छात्रों की हाजिरी दर्ज की गई। दोनों हॉस्टल के आठ कमरों में छात्र नहीं मिले। उनके कमरों में बाहरी युवक मौजूद थे। उनसे जब पूछताछ की तो ठोस जवाब नहीं दे पाए। जिन छात्रों के नाम पर कमरे आबंटित थे, उनको रद कर दिया गया। प्रशासन ने कमरों पर अपने ताले लगा दिए। एक कमरे में बिजली हीटर का इस्तेमाल होता पाया, उसे जब्त कर लिया गया। चीफ वार्डन ने मैस का भी निरीक्षण किया और वहां खाने की पौष्टिकता को जांचा।

हॉस्टल कांप्लेक्स गेट पर वाहनों की जांच की

विवि की टीम ने हॉस्टल कांप्लेक्स के मुख्य गेट पर वाहनों की जांच पड़ताल की। वाहनों में आ रहे छात्रों के आइडी कार्ड और अन्य पहचान-पत्र के बारे में जानकारी लेने के बाद ही हॉस्टल में प्रवेश करने दिया। अधिकारियों की जांच को देखकर कई वाहन कांप्लेक्स के गेट से ही वापस लौट गए। हॉस्टल परिसर में छात्रों के वाहनों का भी रजिस्ट्रेशन किया जाएगा, ताकि बाहरी वाहनों को प्रवेश करने से रोका जा सके।

बेहतर वातावरण देने का रहेगा प्रयास : राधेश्याम

चीफ वार्डन प्रो. राधेश्याम ने बताया कि एमडीयू प्रशासन विवि के छात्रावासों में विद्यार्थियों को हर तरह की सुविधाएं देने एवं शिक्षा के अनुकूल वातावरण देने के लिए प्रतिबद्ध है। हास्टल में छात्रों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो, इसके लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही हास्टल नियमों का पालन न करने वाले विद्यार्थियों के खिलाफ भी विवि नियमों के तहत हर संभव कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि हास्टल्स में औचक निरीक्षण समय-समय कर किया जाएगा और विद्यार्थियों को यहां किसी भी तरह की असुविधा ना हो, इसका भी पूरा ध्यान रखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.