जागरण संवाददाता, रोहतक :

सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने रविवार को रेलवे स्टेशन के समीप अनाजमंडी के पीछे के पुराने रास्ते के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि इससे व्यापारियों की वर्षों पुरानी मांग पूरी हो गई है। पहले भी यहां पर सड़क थी लेकिन बाद में इस रोड को बंद करके यहां पर रेलवे की पार्किंग बना दी गई। जब से लेकर ही व्यापारी लगातार इस रास्ते को पुन: आरंभ करने की मांग करते आ रहे थे। पिछली सरकारों ने व्यापारियों की इस मांग पर कतई ध्यान नहीं दिया।

ग्रोवर ने कहा कि यह सड़क लगभग 22 फुट चौड़ी होगी और इसे इंटरलॉ¨कग टायल से बनाया जाएगा। लगभग 500 मीटर लंबे इस रोड के निर्माण पर 28.38 लाख रुपये की राशि खर्च होगी। इस कार्य को डेढ माह में पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस रोड का प्रयोग स्कूटर, कार व फोर व्हीलर चालक कर सकेंगे और ट्रकों की माल ढुलाई के लिए इस मार्ग का प्रयोग नहीं किया जा सकेगा। यह सुविधा आमजन को प्रदान की गई है ताकि वे आसानी से रेलवे स्टेशन पर पहुंच सके व वापिस आ सके। उन्होंने कहा कि इस रास्ते को खुलवाने के लिए रेल मंत्रालय के साथ काफी जद्दोजहद करनी पड़ी और उसके बाद ही यह कार्य पूर्ण हो पाया है। इस रास्ते के बनने से जहां हजारों की संख्या में दैनिक रेल यात्रियों को लाभ मिलेगा वहीं शहर की यातायात जाम होने की समस्या से भी निजात मिलेगी। ग्रोवर ने कहा कि मौजूदा राज्य सरकार और पिछली राज्य सरकारों के विकास कार्य करवाने के तरीकों में दिन रात का अंतर है। कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में विकास कार्य शुरू करने से पहले कमीशन खाने के तरीके ढूंढे जाते थे। लेकिन भाजपा की सरकार में जनता की भलाई व सुविधाओं को ध्यान में रखकर न केवल कार्य शुरू किये जाते है बल्कि उन्हें निर्धारित समय में पूरा भी किया जाता है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता रामचेयत तायल ने मंडी के पीछे से पुराना रास्ता खुलवाने पर मनीष ग्रोवर का आभार व्यक्त किया और कहा कि पिछली सरकारें इस कार्य को दस वर्ष में भी नहीं करवा पाई। इस रास्ते से पूरे शहरवासियों को एक अच्छी सुविधा मिलेगी। रेलवे रोड को कच्चा बेरी रोड से जोड़ने वाला यह मार्ग व्यापारियों के लिए बेहद लाभकारी साबित होगा। मनीष ग्रोवर रोहतक की काया बदलने में लगे हुए है। इस अवसर पर बीएंडआर के अधीक्षक अभियंता प्रदीप रंजन, मंडी प्रधान परसराम गोयल, पूर्व पार्षद नरेंद्र कौशिक, पदम ढुल, धीरज चावला, विकास बंसल, पवन तायल, राजकुमार सुनारिया, अजय खुंडिया, सुमित कौशिक व बंटी शर्मा आदि उपस्थित थे।

अधिकारी तंग करे तो तुरंत बताएं

मंत्री ग्रोवर ने कहा कि कोई भी अधिकारी व कर्मचारी किसी शहरवासी को तंग करे तो उन्हें तुरंत बताएं। ऐसे किसी भी अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा। लोगों के लिए उनके दरवाजे 24 घंटे खुले हुए हैं।

अतिक्रमण ना करें दुकानदार

मंत्री ग्रोवर ने रोहतक के दुकानदारों से आग्रह किया है कि वे सड़कों पर अतिक्रमण ना करें। कुछ दुकानदार अपने सामान को सड़क पर दूर तक फैला देते हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस