Move to Jagran APP

ए प्लस ग्रेड की खुशी को एमडीयू परिवार के साथ किया साझा

जागरण संवाददाता रोहतक महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय को नैक से ए प्लस मिलना एक बड़ी उपलब्धि ह

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Apr 2019 08:36 PM (IST)Updated: Sat, 06 Apr 2019 06:35 AM (IST)
ए प्लस ग्रेड की खुशी को एमडीयू परिवार के साथ किया साझा
ए प्लस ग्रेड की खुशी को एमडीयू परिवार के साथ किया साझा

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय को नैक से ए प्लस मिलना एक बड़ी उपलब्धि है। भविष्य में इस विश्वविद्यालय को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने के लिए समग्र प्रयास किए जाएंगे। एमडीयू कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने शुक्रवार को ग्रेड में बढ़ोतरी की खुशी विवि प्राध्यापकों, गैर शिक्षकों, शोधार्थियों, विद्यार्थियों, एलुमनी, अभिभावकगणों से मुखातिब होते हुए यह बात कही। कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने नैक से ए प्लस मिलने का श्रेय एमडीयू परिवार को देते हुए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि ए प्लस के मुकाम को बनाए रखना एक बड़ी चुनौती है। जरूरत है मेहनत से इस मुकाम को आगे बढ़ाते हुए ए प्लस प्लस के लिए प्रयास जारी रखा जाए। कुलपति ने कहा कि नैक द्वारा ए प्लस ग्रेड से आज एमडीयू को एक नई पहचान मिली है। यह पहचान ए प्लस ग्रेड के साथ-साथ हमारे कार्य में भी झलकनी चाहिए, ऐसा कुलपति प्रो. राजबीर सिंह का कहना था। कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय को भविष्य में अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने के लिए समग्र प्रयास किए जाएंगे।

डीन, एकेडमिक एफेयर्स प्रो. अजय कुमार राजन ने नैक एसेसमेंट प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने स्टीयरिग कमेटी की रूपरेखा एवं कार्यप्रणाली बारे भी बताया और इससे जुड़ें अपने कार्य अनुभवों को सांझा किया। आइक्यूएसी निदेशक एवं रजिस्ट्रार डा. गुलशन तनेजा ने विश्वविद्यालय की विकास यात्रा पर प्रकाश डाला। प्रो. गुलशन तनेजा ने नैक ग्रेड प्रक्रिया में आइक्यूएसी की महता के बारे में भी चर्चा की। मडूटा प्रधान डा. विकास सिवाच तथा गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के प्रधान सुमेर अहलावत ने भी इस अवसर पर संबोधन करते हुए बधाई दी।

अधिष्ठाता, छात्र कल्याण प्रो. राजकुमार ने आभार प्रदर्शन। निदेशक जनसंपर्क सुनित मुखर्जी ने कार्यक्रम का संचालन किया। इस अवसर पर प्रॉक्टर प्रो. एससी मलिक, डीसीडीसी प्रो. युद्धवीर सिंह, शोध निदेशिका प्रो. रेणु चुघ, चीफ वार्डन बॉयज प्रो. जेपी यादव, चीफ वार्डन गल्र्•ा प्रो. राजेश धनखड़, डीन, विभागाध्यक्ष, प्राध्यापकगण, गैर शिक्षक कर्मचारीगण, विद्यार्थीगण एवं अन्य गणमान्यगण उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.