Move to Jagran APP

सुषमा स्वराज ने रोहतक में ग्रहण की थी भाजपा की सदस्यता

रोहतक दिवंगत पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यत

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Aug 2019 09:30 AM (IST)Updated: Thu, 08 Aug 2019 09:30 AM (IST)
सुषमा स्वराज ने रोहतक में ग्रहण की थी भाजपा की सदस्यता
सुषमा स्वराज ने रोहतक में ग्रहण की थी भाजपा की सदस्यता

जागरण संवाददाता, रोहतक : दिवंगत पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता रोहतक स्थित प्रदेश मुख्यालय में ग्रहण की थी। हालांकि राजनीति में वह पहले ही आ चुकी थीं, लेकिन पहले जनता पार्टी में थी। रोहतक में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के अलावा पार्टी के कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए पहुंची थीं। आखिरी बार 2009 विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी मनीष ग्रोवर के चुनाव प्रचार में आई थीं।

loksabha election banner

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व जिलाध्यक्ष प्रदीप जैन की मानें तो सुषमा स्वराज ने डा. मंगलसेन की मौजूदगी में वर्ष 1984 में रोहतक में ही भाजपा पार्टी में सदस्यता हासिल की थी। वर्ष 1987 में रोहतक में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में भी सुषमा स्वराज ने हिस्सा लिया। इससे पहले बतौर शिक्षा एवं हाउसिग बोर्ड की चेयरपर्सन सुषमा स्वराज दो जून 1979 को भी हाउसिग बोर्ड कालोनी की आधारशिला रखने पहुंची थीं। वे वर्ष 2004 के विधानसभा चुनाव में रोहतक शहर से चुनाव लड़ने वाले मनीष ग्रोवर के लिए वोट मांगने आई थीं। इनेलो से गठबंधन के समय भी नए बस स्टैंड के नजदीक रैली की थी, जिसकी यादें आज भी कार्यकर्ताओं के जेहन में ताजा हैं। जब संसद में दीपेंद्र हुड्डा पर ली चुटकी..

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का संसद में कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ जुड़ा एक रोचक किस्सा भी है। पांच दिसंबर 2012 को संसद का सत्र चल रहा था, जिसमें कांग्रेसी सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा किसी मुद्दे पर अपनी बात रख रहे थे। दीपेंद्र हुड्डा ने भाजपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए आलू की पैदावार को लेकर एक सवाल किया। इसमें उन्होंने आलू को 24 इंच का बताया था। इस पर सुषमा स्वराज संसद में अपनी सीट से उठी और दीपेंद्र हुड्डा पर चुटकी लेते हुए कहा कि किसान का बेटा दो फीट का आलू पैदा करने की बात कर रहे हैं। अरे बेटा, आप किसान के बेटे हैं तो आलू और लौकी में अंतर का पता तो कर लें। उनकी इस चुटकी से न केवल दीपेंद्र हुड्डा बल्कि पूरा सदन ठहाके मारकर हंसने लग गया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.