Move to Jagran APP

रंजिश में की गई थी सुमित की हत्या, दो गिरफ्तार

फोटो संख्या : 4 - सुमित और आरोपित पक्ष के बीच कई माह पहले हो गया था झगड़ा - मृतक सुमित भी आया हुआ था जमानत पर, योजनाबद्ध तरीके की गई हत्या - सीआइए-3 ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर किया हत्याकांड का खुलासा, दो फरार जागरण संवाददाता, रोहतक : सुनारिया गांव के सुमित उर्फ नान्हा हत्याकांड को पुरानी रंजिश के चलते अंजाम दिया गया था। मृतक पर भी आरोपित पक्ष के साथ मारपीट करने का आरोप था। जिसमें वह जमानत पर आया हुआ था। सीआइए-3 ने हत्याकांड के मुख्य आरोपित समेत दो आरोपितों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया है। आरोपितों को कोर्ट में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 12:12 AM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 12:12 AM (IST)
रंजिश में की गई थी सुमित की हत्या, दो गिरफ्तार
रंजिश में की गई थी सुमित की हत्या, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रोहतक : सुनारिया गांव के सुमित उर्फ नान्हा हत्याकांड को रंजिश के तहत अंजाम दिया गया था। मृतक पर भी आरोपित पक्ष के साथ मारपीट करने का आरोप था, जिसमें वह फिलहाल जमानत पर आया हुआ था। सीआइए-3 ने हत्याकांड के मुख्य आरोपित समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों को कोर्ट में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है।

loksabha election banner

सीआइए-3 प्रभारी ललित कुमार ने बताया कि 11 फरवरी को सुनारिया गांव निवासी सुमित उर्फ नान्हा की सुनारिया चौक के पास गोली और चाकू मारकर हत्या कर दी थी। वहीं सुमित के साथी विजय को भी गोली मारी गई थी। इस मामले में मृतक के परिजनों ने गांव के देवेंद्र, सुमित उर्फ देवा, नवीन, सुधीर समेत अन्य के खिलाफ शिवाजी कालोनी थाने में केस दर्ज कराया था। पुलिस तभी से आरोपितों की तलाश कर रही थी। सोमवार को पुलिस ने मुख्य आरोपित देवेंद्र और सुमित उर्फ देवा को झज्जर बाईपास के पास से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपितों ने अपने दो साथी नवीन और सुधीर के साथ मिलकर हत्याकांड को अंजाम देना स्वीकार किया। देवेंद्र ने सुमित उर्फ नान्हा को गोली मारी थी, जबकि अन्य आरोपितों ने उस पर चाकू और लात-घूंसों से वार किए थे। पुलिस ने बताया कि सुमित उर्फ नान्हा और देवेंद्र के बीच रंजिश चली आ रही थी। कुछ माह पहले नान्हा ने अपने साथियों के साथ मिलकर देवेंद्र के साथ मारपीट कर दी थी। उस मामले में नान्हा और उसके साथियों के खिलाफ थाने में केस दर्ज हुआ था, जिसमें फिलहाल वह जमानत पर आया हुआ था। इस मामले में ग्रामीण समझौते का प्रयास कर रहे थे, लेकिन इसी बीच सुमित उर्फ नान्हा ने दोबारा से देवेंद्र के साथ मारपीट कर दी। इस पर देवेंद्र ने योजनाबद्ध तरीके से अपने साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर डाली। पुलिस ने दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है। जबकि फरार आरोपितों की तलाश की जा रही है। हत्याकांड के बाद जींद गए थे आरोपित

सुमित उर्फ नान्हा की हत्या के बाद सभी आरोपित जींद में अपने एक रिश्तेदार के यहां चले गए। वहां पर उन्होंने चाय पी और फिर जींद में ही किसी दूसरी जगह जाकर छिप गए। सोमवार को आरोपित अपने घर पर रुपये लेने के लिए आए थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। आरोपितों के साथ सुधीर भी आया था, लेकिन उसे मंदिर के पास मिलना था। इस कारण वह पुलिस के शिकंजे में आने से बच गया। कई दिनों से घूम रहे थे आरोपित

मुख्य आरोपित देवेंद्र का पहले कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं है, लेकिन बार-बार पिटाई के कारण ही उसने सुमित उर्फ नान्हा को रास्ते से हटाने की योजना बनाई थी। वह अपने साथियों के साथ कई दिनों से हत्याकांड को अंजाम देने की फिराक में था, लेकिन सुमित उन्हें अकेले नहीं मिल रहा था। हत्याकांड वाले दिन भी उन्होंने गांव से ही सुमित की रेकी शुरू कर दी थी। तब जाकर हत्याकांड को अंजाम दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.