जागरण संवाददाता, रोहतक : पीजीआइएमएस के स्पो‌र्ट्स इंजरी मेडिसिन विभाग की अनुमति के लिए एमसीआइ की टीम द्वारा संभवत: अगले माह निरीक्षण किया जाएगा। इसके लिए अधिकारियों द्वारा तैयारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि फिलहाल आवश्यक 30 बैडों का संचालन शुरू कर दिया गया है। जबकि स्टाफ की नियुक्ति के लिए निकाले गए विज्ञापन पर आचार संहिता के बाद कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल अधिकारी निरीक्षण के लिए तारीख तय न होने का दावा कर रहे हैं।

पीजीआइएमएस के स्पो‌र्ट्स इंजरी मेडिसिन विभाग के लिए एमसीआइ (मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया) की टीम द्वारा निरीक्षण किया जाना है। निरीक्षण के दौरान टीम द्वारा आवश्यक संसाधन की जांच करते हुए विभाग शुरू करने के लिए अनुमति प्रदान की जानी है। अब बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनावों के चलते टीम अभी निरीक्षण के लिए नहीं आएगी। इसके बाद दीपावली का त्योहार होने के चलते अवकाशों के कारण टीम निरीक्षण नहीं कर पाएगी। जिसके चलते माना जा रहा है कि अगले माह में ही टीम द्वारा निरीक्षण किया जाएगा।

एमसीआइ टीम के निरीक्षण से पहले अधिकारियों ने अब पूरे 30 बैडों का संचालन शुरू कर दिया है। इनमें से 18 बैडों का संचालन वार्ड 26 और शेष 12 बैडों का संचालन वार्ड आठ में किया जा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक विभाग के लिए आवश्यक तीन अस्सिटेंट प्रोफेसर पद के लिए विज्ञापन भी निकाला जा चुका है। आचार संहिता खत्म होने के बाद इन पदों पर भर्ती किए जाने की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। वर्जन ---

एमसीआइ के निरीक्षण के लिए अभी कोई तारीख तय नहीं की गई है। संभव है कि चुनाव व त्योहारों के चलते अगले माह ही निरीक्षण के लिए टीम आए।

- डा. रोहताश यादव, निदेशक, पीजीआइएमएस

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस