जेएनएन, रोहतक। खोखरकोट रैनकपुरा स्थित दो मकानों में हुई छापेमारी के मामले में पुलिस को अहम जानकारी मिली है। परिवार का बेटा ATM Fraud कर लोगों की रकम ठग लेता था, जबकि उसकी मां और पत्नी उस रकम को घर में छिपाकर रखती थी। इसी कारण जब पुलिस ने छापेमारी की तो 11 लाख 25 हजार कैश बरामद हुआ। पुलिस ने एक महिला को अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है, जबकि दो की जमानत हो गई।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को डीएसपी हेडक्वार्टर गोरखपाल के नेतृत्व में निहाल कौर उर्फ निहाली और सुरेश के मकान में छापेमारी की गई थी। पुलिस ने निहाल कौर के पास से सात लाख 44 हजार 900 रुपये बरामद हुए। उसकी पुत्रवधू रविना पत्नी बलजीत उर्फ बिट्टू के पास से चार लाख 180 रुपये बरामद हुए। मौके से करीब 25 मोबाइल फोन और 20 से अधिक डेबिट कार्ड बरामद किए गए। इसके अलावा निहाल कौर की बेटी मूर्ति को भी गिरफ्तार किया गया, जिसके पास से स्मैक बरामद की गई थी।

पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपित बलजीत ATM बूथ के आसपास जाकर खड़ा हो जाता है। जैसे ही कोई व्यक्ति वहां पर आता है तो उसे बरगलाकर ठगी कर लेता है। आरोपित पर लगभग 12 केस दर्ज है और फिलहाल जमानत पर आया हुआ है। बलजीत ठगी की जितनी भी रकम लाता था उसमें कुछ अपनी मां निहाल कौर और कुछ अपनी पत्नी रविना के पास रख देता था। सास-बहूू उसे घर में ही इधर-उधर छिपा देती थी। ठगी की रकम बैंक में इसलिए जमा नहीं की जाती थी कि कहीं वह शक के दायरे में न आ जाए। पुलिस इस बिंंदु पर भी जांच कर रही है कि यह रकम नशा तस्करी की तो नहीं। पुलिस अब बलजीत से भी पूछताछ करेगी।

साइबर सेल भी कर रही जांच

आरोपितों के घर से बरामद हुए डेबिट कार्ड और मोबाइल फोन को साइबर सेल के हवाले कर दिया गया है। साइबर सेल अपने स्तर पर जानकारी जुटा रही है कि जिन लोगों के वह कार्ड है उनमें से सभी के साथ ठगी हुई है या फिर मामला कुछ और है। मोबाइल की भी जांच की जा रही है। पुलिस को आशंका है कि लक्की ड्रा या अन्य तरीके से लोगों को ठगने के लिए इन मोबाइल का इस्तेमाल किया जा सकता है।

मोबाइल के बारे में साइबर सेल जुटा रहा जानकारी

सिटी थाना प्रभारी उदयभान सिंह का कहना है कि निहाल कौर को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है, जबकि बाकी दोनों महिलाओं की जमानत हो गई है। पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है। डेबिट कार्ड और मोबाइल के बारे में साइबर सेल जानकारी जुटा रही है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस