Move to Jagran APP

पशु व्यापारियों समेत छह लोगों का अपहरण, फिरौती के नाम पर मांगे 20 हजार रुपये

संवाद सहयोगी, सांपला : फतेहाबाद से पशु लेकर दिल्ली जा रहे पांच व्यापारियों और गाड़ी चालक

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Feb 2019 07:05 PM (IST)Updated: Thu, 07 Feb 2019 07:05 PM (IST)
पशु व्यापारियों समेत छह लोगों का अपहरण, फिरौती के नाम पर मांगे 20 हजार रुपये
पशु व्यापारियों समेत छह लोगों का अपहरण, फिरौती के नाम पर मांगे 20 हजार रुपये

संवाद सहयोगी, सांपला : फतेहाबाद से पशु लेकर दिल्ली जा रहे पांच व्यापारियों और गाड़ी चालक का कार सवार बदमाशों ने अपहरण कर लिया। पीड़ितों के साथ मारपीट की गई, जिसके बाद व्यापारियों के गांव में सरपंच को फोन कर उन्हें छोड़ने के एवज में 20 हजार रुपये की फिरौती मांगी। हालांकि इसी बीच एक पीड़ित उनके चंगुल से निकलकर भागा और पुलिस को मामले की जानकारी ली। पुलिस के पहुंचने से पहले बदमाश पशु व्यापारियों को जान से मारने की धमकी देकर वहां से फरार हो गए। सांपला थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

घटना बुधवार देर रात करीब दस बजे की है। फतेहाबाद जिले के बैबलपुर गांव निवासी ¨छदा ¨सह अपनी गाड़ी में पशु लेकर दिल्ली जा रहा था। जिसके साथ पशु व्यापारी ¨बद्र, केवल, विजय, गुरमीत और गुरजीत भी थे। रोहतक-सांपला हाईवे पर सनसिटी के पास पहुंचते ही पीछे से कार सवार चार बदमाशों ने उनकी गाड़ी रूकवा ली और उन पर पिस्तोल तान दी। बदमाशों ने उनकी गाड़ी के शीशे भी तोड़ दिए। इसके बाद हथियारों के बल पर पशु व्यापारियों और चालक को बंधक बनाकर अलग-अलग गाड़ी में डाल लिया और सनसिटी के अंदर ले गए। वहां पर भी पशु व्यापारियों से मारपीट कर सात हजार रुपये लूट लिए गए। बदमाशों ने धमकी दी कि अपने गांव में फोन करो और 20 हजार रुपये मंगवाओ, तभी तुम्हे जाने देंगे। इसके बाद बदमाशों ने गांव के सरपंच को फोन कराया। सरपंच ने भी उन्हें छोड़ने के लिए कहा, लेकिन बदमाश धमकी देते रहे। इसी दौरान चालक ¨छदा ¨सह बदमाशों के चंगुल से निकलकर वहां से भागकर हाईवे पर आ गया। वहां पर पुलिस की पीसीआर खड़ी थी। घटना का पता चलने पर पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक बदमाश पशु व्यापारियों को छोड़कर वहां से फरार हो चुके थे। चालक की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। स्थानीय थे बदमाश, गाड़ी के नंबर की हुई पहचान

पीड़ितों के अनुसार, जिस तरह बदमाश आपस में बातचीत कर रहे थे उससे लग रहा है कि वह स्थानीय ही थे। उनकी बोलचाल भी रोहतक के आसपास की ही थी। पीड़ितों ने बदमाशों की कार का नंबर भी पुलिस को बता दिया है, जिसके आधार पर पुलिस बदमाशों की तलाश में लगी हुई है। हालांकि इस घटना को लेकर सवाल भी खड़े हो रहे हैं। सवाल यह है कि जब बदमाशों ने अपहरण कर ही लिया था तो फिरौती के नाम पर मात्र 20 हजार रुपये ही क्यों मांगेंगे। इसके अलावा पांच पशु व्यापारियों और चालक से केवल सात हजार रुपये ही क्यों लूटे। यह संभव नहीं है कि पशु व्यापारी दिल्ली मेले में पशु लेकर जा रहे हो उनके पास केवल सात हजार रुपये ही होंगे। फिलहाल सभी तथ्यों पर जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.