Move to Jagran APP

ट्रेडिशन से हटकर दुल्हन चुन रही लहंगे से मै¨चग कलीरें

वे¨डग सीजन की शुरूआत हो चुकी है। इसके साथ ही मार्केट में दुल्हा-दुल्हन के आउटफिट से लेकर ज्वेलरी के ट्रेडिशनल और मॉडर्न डिजाइन मौजूद है। वहीं इसी के साथ इन दिनों दुल्हनों को अपने लहंगे के कंट्रास्ट से मै¨चग कलीरें को पसंद कर रही हैं। किला रोड स्थित दुकान संचालक कुलवंत ¨सह ने बताया कि इस वे¨डग सीजन ने लड़कियां अपनी शादी के जोड़े के साथ कलीरें के ट्रेडिशन डिजाइन को छोड़कर दीपिका और अनुष्का के कलीरें को पसंद कर रहे हैं। इसी के साथ डबल कंट्रास्ट में आए लहंगे के कलर से मैच कर कलीरें की काफी डिमांड बढ़ रही है। मार्केट में एक से बढ़कर एक कलीरें की वैरायटी

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Dec 2018 06:32 PM (IST)Updated: Mon, 03 Dec 2018 06:32 PM (IST)
ट्रेडिशन से हटकर दुल्हन चुन रही लहंगे से मै¨चग कलीरें
ट्रेडिशन से हटकर दुल्हन चुन रही लहंगे से मै¨चग कलीरें

जागरण संवाददाता, रोहतक : वे¨डग सीजन की शुरूआत हो चुकी है। इसके साथ ही मार्केट में दुल्हा-दुल्हन के आउटफिट से लेकर ज्वेलरी के ट्रेडिशनल और मॉडर्न डिजाइन मौजूद है। वहीं इसी के साथ इन दिनों दुल्हनों को अपने लहंगे के कंट्रास्ट से मै¨चग कलीरें को पसंद कर रही हैं। किला रोड स्थित दुकान संचालक कुलवंत ¨सह ने बताया कि इस वे¨डग सीजन ने लड़कियां दीपिका और अनुष्का के कलीरें को पसंद कर रहे हैं। इसी के साथ डबल कंट्रास्ट में आए लहंगे के कलर से मैच कर कलीरें की काफी डिमांड बढ़ रही है। मार्केट में एक से बढ़कर एक कलीरें की वैरायटी मौजूद है। कलीरें न केवल भारतीय दुल्हन का श्रृंगार है, बल्कि ब्राइडल फैशन का भी अहम हिस्सा बन चुका है। जिसे दुल्हनें ट्रेंड और अपनी पसंद के हिसाब से कैरी कर रही हैं। इसके साथ ही इन दिनों नए डिजाइन में आए कंगन के साथ अटैच सफेद पर्ल के कलीरें का क्रेज काफी बढ़ रहा है।

loksabha election banner

मिरर कलीरें : वे¨डग सीजन में ज्वेलरी से ज्यादा कलीरें को पसंद किया जा रहा है। डिजाइनर अमन के मुताबिक अगर आपका ब्राइडल लहंगा मिरर वर्क वाला है, तो आप छोटे मिरर वर्क वाले कलीरें ट्राई कर सकती हैं। वहीं पर्ल स्टोन वाली जूलरी इन दिनों खूब डिमांड में है जो रॉयल लुक देती है। अपनी पर्ल जूलरी से मै¨चग कलीरें ट्राई कर सकती हैं।

टैस्सल कलीरें : थ्रेड वाले कलीरें भी काफी ट्रेंड में हैं जिन्हें आप अपनी ब्राइडल आउटफिट के साथ मै¨चग करके कैरी कर सकती हैं। मार्केट में आए दीपिका के गोल्डन कलीरें भी काफी हिट हो रहे हैं। इन्हें किसी भी कलर के आउटफिट, पंजाबी दुल्हन के सूट-सलवार के साथ मैच करके पहना जा सकता है। इनमें आप गोल्डन घुंघरू भी लगवा सकती हैं। इसके साथ ही गोट्टा-पट्टी वाले कलीरें काफी खूबसूरत भी लगते हैं। मार्केट में इनकी कीमत 500 रुपये से लेकर 4000 रुपये तक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.