Move to Jagran APP

सेक्टरवासी स्थानीय मुद्दों पर देंगे वोट, एन्हांसमेंट बड़ा मुद्दा

जागरण संवाददाता रोहतक हमारे लिए सबसे बड़ा मुद्दा एन्हांसमेंट का है। कोई भी सरकार इ

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Apr 2019 06:37 PM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2019 06:37 PM (IST)
सेक्टरवासी स्थानीय मुद्दों पर देंगे वोट, एन्हांसमेंट बड़ा मुद्दा
सेक्टरवासी स्थानीय मुद्दों पर देंगे वोट, एन्हांसमेंट बड़ा मुद्दा

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

हमारे लिए सबसे बड़ा मुद्दा एन्हांसमेंट का है। कोई भी सरकार इस मुद्दे के समाधान पर विचार नहीं करती है। सेक्टरवासियों की जेब पर यह गैर जरूरी बोझ है। सेक्टर-3 निवासी हरकिशन ने जैसे ही यह कहा आस-पास बैठे लोगों ने भी उनकी बात का समर्थन किया। मौका था मंगलवार को दैनिक जागरण द्वारा आयोजित जागरण आपके द्वार कार्यक्रम का। जिसके तहत चुनावी माहौल का जायजा लेने के लिए लोगों से चर्चा की गई।

सेक्टरवासियों का कहना है कि लोकसभा चुनाव में वोट डालने के लिए स्थानीय मुद्दों को ही प्राथमिकता देने वाले हैं। सभी पार्टियों की घोषणाओं को जांच-परख कर ही वोट डालेंगे। कृष्ण ने कहा कि सेक्टरों से हमेशा ही सौतेला व्यवाहर किया जाता रहा है। एन्हांसमेंट को लेकर बार-बार परेशान किया जाता है। वहीं पानी के लिए भी शहर के दूसरे इलाकों से सेक्टरवासियों को ज्यादा खर्च करना पड़ रहा है। जय भगवान ने कहा कि नेताओं के भाषणों में सेक्टर की समस्याओं का जिक्र नहीं है। सभी पार्टियों के नेता हवाई बातें कर रहे हैं। संदीप ने बताया कि सेक्टर की ज्यादातर सड़कों में गड्ढे हुए पड़े हैं। जल निकासी की व्यवस्था भी ठीक नहीं है। बारिश के समय तो सड़कें तालाबों में तब्दील हो जाती हैं। हम ऐसे नेता को वोट डालने के पक्ष में हैं, जोकि इन समस्याओं का स्थाई समाधान कर सके। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि सेक्टरवासी इस चुनाव में स्थानीय मुद्दों को ही प्राथमिकता देने वाले हैं। राष्ट्रीय स्तर के मुद्दों पर सेक्टर में चर्चाएं तो हैं लेकिन वह वोट डालते समय स्थानीय मुद्दों को ही तवज्जो देंगे। सेक्टर-3 में समस्याओं की भरमार है। मूलभूत सुविधाएं ही नहीं मिल रही है। इन्हीं सबके मद्देनजर वोट डालूंगा। सेक्टर की सड़कों में गड्ढे बने हुए है। बारिश के समय बहुत परेशानी होती है।

- हवा सिंह, सेक्टरवासी पानी, सड़क और सुरक्षा के मुद्दों की बात करने वाला नेता ही यहां से वोट हासिल कर सकता है। मैं उसी नेता या पार्टी के पक्ष में वोट डालने के पक्ष में हूं जो इन समस्याओं का समाधान कर सकता है।

-जय भगवान, सेक्टरवासी यहां पर लोग स्थानीय मुद्दों पर ही वोट डालेंगे। राष्ट्रीय मुद्दे ज्यादा मायने नहीं रखते हैं। युवा वर्ग जरूर राष्ट्रीय मुद्दों को वोट डालते समय दिमाग में रख सकते हैं। लेकिन ज्यादातर लोग अपने आस-पास की जरूरतों के अनुसार वोट डालेंगे।

- डा. धर्मेंद्र, सेक्टरवासी देश की आजादी के इतने सालों बाद भी मूलभूत सुविधाओं का पूरा नहीं हो पाना सरकारों पर प्रश्नचिह्न है। सेक्टर में सफाई, सुरक्षा, पानी, बेहतर सड़कें और एन्हांसमेंट ही बड़े मुद्दे चुनाव में होने वाले हैं।

- हरकिशन, सेक्टरवासी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.