संवाद सहयोगी, सांपला : कस्बे के भासु शिव मंदिर में नकाबपोश बदमाशों ने पुजारी के साथ मारपीट कर चढ़ावे में आए रुपये लूट लिए। विरोध करने पर बदमाशों ने पुजारी के सिर पर डंडे से वार कर उसे घायल कर दिया। पीड़ित की शिकायत सांपला थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बेरी रोड स्थित भासु शिव मंदिर में कानपुर निवासी अवधूत ब्रह्मचारी पुजारी है। बृहस्पतिवार रात करीब डेढ़ बजे वह शौच के लिए उठे थे। इसी दौरान चार-पांच बदमाश मंदिर में आ गए। सभी बदमाशों ने चेहरे पर कपड़ा बांध रखा था। उन्होंने आते ही पुजारी के साथ मारपीट शुरू कर दी। बदमाशों ने धमकी दी कि रुपये कहा रखे हैं। पुजारी के मना करने पर एक बदमाश ने सिर पर डंडे से वार कर दिया। इसके बाद पुजारी लहुलुहान होकर वहीं पर गिर पड़े और बदमाश चढ़ावे में आए करीब दस हजार रुपये लूटकर ले गए। जाते समय बदमाशों ने धमकी दी कि यदि पुलिस में शिकायत की तो जान से मार देंगे। बदमाशों के जाने के बाद पुजारी ने कस्बे के रहने वाले राजेश शर्मा को फोन पर घटना की जानकारी दी। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया। घायल पुजारी का पीजीआइएमएस में उपचार कराया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

सांपला में नहीं रूक रही घटनाएं

सांपला थाना क्षेत्र में अपराधिक घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही है। कुछ दिन पहले कस्बे में एक्सिस बैंक का एटीएम उखाड़ लिया गया था। इस मामले का पुलिस अभी तक कोई सुराग नहीं लगा सकी है। इसके अलावा बदमाशों ने एक ही दिन में लूट की तीन वारदातों को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दी थी। कई अन्य घटनाएं भी हो चुकी है।

---------

घटनास्थल का मौका मुआयना कर मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है। जल्दी ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा।

- कुलबीर ¨सह, थाना प्रभारी सांपला।

Posted By: Jagran