Move to Jagran APP

रोहतक में होगा आरपीएल, जुटेंगे क्रिकेट के सितारे

क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर है। क्रिकेट आइपीएल की

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 02:41 AM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 02:41 AM (IST)
रोहतक में होगा आरपीएल, जुटेंगे क्रिकेट के सितारे
रोहतक में होगा आरपीएल, जुटेंगे क्रिकेट के सितारे

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर है। क्रिकेट आइपीएल की तर्ज पर शहर में रोहतक प्रीमियम लीग (आरपीएल) होने जा रहा है। आरपीएल में 12 क्रिकेट टीमें हिस्सा लेंगी, जिनके अलग-अलग मालिक हैं। दिल्ली पब्लिक स्कूल के क्रिकेट ग्राउंड में आयोजन होगा। विजेता टीम को माइक्रोन कप दिया जाएगा। इस प्रतियोगिता में इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी व रणजी ट्राफी के खिलाड़ी भी शिरकत करेंगे। प्रतियोगिता का समापन भव्य रूप से होगा, जिसमें बॉलीवुड के ¨सगर व अन्य अभिनेता आएंगे।

ट्रायल लेकर किया टीमों का चयन

आरपीएल के लिए निर्धारित 12 टीमों के खिलाड़ियों का चयन ट्रायल के आधार पर किया गया। टीमों के मालिकों ने ही पसंदीदा खिलाड़ियों का चयन किया। सभी टीमों की ड्रेस भी फाइनल कर ली गई है। ड्रेस की लॉ¨चग 14 नवंबर को रोड-शो से पहले कर दी जाएगी। अभी टीमों के नाम फाइनल होना शेष है, जो एक-दो दिन में हो जाएगा। डीपीएस स्कूल व अन्य क्रिकेट ग्राउंड में ट्रायल की और इसके बाद कैंप भी आयोजित किए गए।

17 नवंबर से होगा आगाज

आरपीएल के मैच दिल्ली पब्लिक स्कूल क्रिकेट ग्राउंड में होंगे। 17 नवंबर को प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज होगा। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग जैसे सरीखे खिलाड़ी भी खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए आएंगे। यह प्रतियोगिता 24 नवंबर तक चलेगी। हर दिन प्रतियोगिता में सेलिब्रिटी को आमंत्रित किया जाएगा, जिनकी कैलेंड¨रग की जा रही है। आरपीएल में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी की उम्र 25 साल से अधिक नहीं होगी। टीमों में कई रणजी खिलाड़ी भी शामिल है, जो अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।

समापन समारोह में सजेगी संगीत की महफिल

समापन समारोह भव्य होगा। करीब पांच हजार लोगों के बीच विजेता टीमों को माइक्रोन कप दिया जाएगा। खिलाड़ियों के मनोरंजन के लिए बॉलीवुड के ¨सगर व अन्य मशहूर अभिनेता शिरकत करेंगे।

खिलाड़ियों को मिलेगा प्रोत्साहन : विग

माइक्रोन पृथ्वी फाउंडेशन के चेयरमैन एवं उद्योगपति रोमेश विग ने बताया कि युवा क्रिकेटर को प्रोत्साहन देने के लिए माइक्रोन क्रिकेट कप का आयोजन किया जा रहा है। आरपीएल क्रिकेट में 12 टीमें हिस्सा लेंगी। टीमों की चयन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। आरपीएल की तर्ज पर ही मालिक व सहमालिक हैं, जो इस कप में अपनी टीमें उतारेंगे। प्रतियोगिताका शुभारंभ 17 नवंबर को होगा। इससे पहले शहर में विशाल रोड-शो निकाला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.