रोहतक, जागरण संवाददाता: जम्मू-कश्मीर में धारा- 370 हटने के बाद काफी लोगों को हिरासत में लिया गया था, इनमें हाई प्रोफाइल बंदी भी शामिल थे। इन बंदियों को जम्मू-कश्मीर जेलों से हरियाणा की जेलों में शिफ्ट किया जा रहा है। रोहतक की सुनारिया जेल में भी छह बंदी शिफ्ट किए जा चुके हैं। बताया जाता है कि यहां 50 के करीब बंदियों को शिफ्ट किया जाना है।

जम्मू-कश्मीर में लंबे समय से जेलों में खूंखार आतंकी, पत्थरबार बंद थे। पहले केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर की जेलों से हरियाणा की चार जेलों में बंदियों को शिफ्ट किया गया था। अब रोहतक की सुनारिया जेल में भी बंदियों को भेजने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। वीरवार को भी जम्मू-कश्मीर की जेलों में बंद को बंदियों को सुनारिया जेल में लाया गया है। इससे पहले चार बंदी भी जेल में शिफ्ट हो चुके हैं।

सूत्रों का कहना है कि करीब 50 बंदी इस जेल में शिफ्ट होने हैं। सुरक्षा के मद्देनजर सुनारिया जेल परिसर के आसपास केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानि सीआरपीएफ तैनात की गई है। सीआरपीएफ के जवानों को पहले ही यहां भेजा दिया गया था। प्रदेश की चार जेलों में 200 से अधिक आतंकियों को तीन साल पहले शिफ्ट किया गया था।

खास बात यह है कि प्रदेश की जेलों में पहले से क्षमता से ज्यादा कैदी व बंदी बंद हैं। रोहतक की सुनारिया जेल की बात करें तो 1300 की क्षमता है, लेकिन यहां पहले से 1750 बंदी व कैदी बंद है। यह संख्या कम-ज्यादा होती रहती है।

Edited By: Omparkash Vashisht

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट