Move to Jagran APP

आदर्श नगर के मकान में पकड़ी प्रतिबंधित नशीली दवाओं की खेप

जागरण संवाददाता, रोहतक : पुलिस ने आदर्श नगर स्थित एक मकान में छापा मारकर प्रतिबंधित नशील

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 08:20 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 08:20 PM (IST)
आदर्श नगर के मकान में पकड़ी प्रतिबंधित नशीली दवाओं की खेप
आदर्श नगर के मकान में पकड़ी प्रतिबंधित नशीली दवाओं की खेप

जागरण संवाददाता, रोहतक : पुलिस ने आदर्श नगर स्थित एक मकान में छापा मारकर प्रतिबंधित नशीली दवाओं की बड़ी खेप की बरामद की है। प्रतिबंधित दवाओं का अवैध कारोबार करने वाले व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर लिया। ड्रग कंट्रोलर विभाग की टीम भी पुलिस के साथ थी। पकड़ी गई दवाओं की कीमत करीब दो लाख रुपये आंकी गई है। आरोपित के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर पुलिस रिमांड पर ले लिया है।

prime article banner

सीआइए-1 आजाद ¨सह ने बताया कि सोमवार रात को गुप्त सूचना मिली थी कि आदर्श नगर स्थित मकान नंबर 953/13 में अवैध रूप से नशीली दवाएं रखी हैं, जिन्हें सरकार प्रतिबंधित कर चुकी है। सूचना के आधार पर एक विशेष टीम गठित की और जिला औषधि नियंत्रक विभाग के निरीक्षण मंदीप मान को भी इस बारे में अवगत कराया। टीम ने मकान पर दबिश दी तो वहां से एक व्यक्ति भागने लगा, जिसके पकड़ लिया गया। व्यक्ति की पहचान आदर्श नगर निवासी मनोज उर्फ बिट्टू के रूप में हुई। मकान की तलाशी के दौरान वहां पर भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाएं बरामद हुई। मनोज से जब दवाओं के बिल और लाइसेंस मांगे तो उसके पास नहीं मिले। आरोपित के खिलाफ एनडीपीएसी एक्ट की धाराओं के तहत पीजीआइएमएस थाने केस दर्ज कर लिया है। आरोपित को मंगलवार कोर्ट में पेश किया, जहां उसे पुलिस रिमांड पर लिया गया है। वर्जन

आरोपित मनोज को पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान इस मामले में अहम जानकारी मिलने की उम्मीद है। इस नशे के कारोबार में अन्य लोगों के जुड़े होने की सूचना है, जिन्हें पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया जाएगा।

आजाद ¨सह, प्रभारी, सीआइए-1 वर्जन

जो नशीली दवाएं बरामद की गई है, वह सरकार द्वारा प्रतिबंधित की जा चुकी है। स्वास्थ्य के लिए यह दवाएं घातक साबित हो सकती है। कफ सिरप के अलावा कैप्सूल और टेबलेट मिली है, जिनकी कीमत करीब दो लाख रुपये है। आरोपित को इस मामले में दोषी पाए जाने पर साल साल की सजा और भारी जुर्माना लगाया जा सकता है।

मंदीप मान, निरीक्षक, जिला औषधि नियंत्रक, विभाग रोहतक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.