Move to Jagran APP

शीला बाईपास रोड फाटक शुरू होने से राहत, सोनीपत रोड फाटक बंद होने से आफत

जागरण संवाददाता रोहतक रेलवे एलिवेटेड ट्रैक निर्माण कार्य के चलते लोगों को परेशानिया

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Jun 2019 10:06 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2019 06:43 AM (IST)
शीला बाईपास रोड फाटक शुरू होने से राहत, सोनीपत रोड फाटक बंद होने से आफत
शीला बाईपास रोड फाटक शुरू होने से राहत, सोनीपत रोड फाटक बंद होने से आफत

जागरण संवाददाता, रोहतक : रेलवे एलिवेटेड ट्रैक निर्माण कार्य के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रविवार को सोनीपत रोड स्थित रेलवे क्रॉसिग के बंद होने से लोगों को आने जाने में परेशानी झेलनी पड़ी। हालांकि रविवार को शीला बाईपास से बस स्टैंड रोड पर पड़ने वाली क्रॉसिग को खोले जाने से लोगों को राहत भी मिली। बताया जा रहा है कि सोमवार को रूट डायवर्ट को रद कर दिया जाएगा। हालांकि यदि काम पूरा नहीं हुआ तो समयावधि और भी बढ़ सकती है।

loksabha election banner

रेलवे क्रॉसिग पर ट्रेन गुजरने के दौरान लगने वाले जाम से राहत दिलाने के लिए एलिवेटेड ट्रैक निर्माण का कार्य चल रहा है। 4.58 किमी लंबे एलिवेटेड ट्रैक के लिए सरकार द्वारा करीब 350 करोड़ खर्च किए जा रहे हैं। लोगों को जाम से जब मुक्ति मिलेगी तब मिलेगी लेकिन अभी यह लोगों के लिए आफत बन रहा है। स्थिति यह है कि रविवार को सोनीपत रोड स्थित रेलवे क्रॉसिग को बंद कर दिया गया। बताया जा रहा है कि पिलर बनाए जाने के चलते फाटक से वाहनों का आना जाना बंद किया गया। फाटक बंद होने के चलते सोनीपत स्टैंड से बस स्टैंड और शीला बाईपास की ओर जाने वाले वाहनों को वाया लक्ष्मी नगर होते हुए हुडडा पार्क से होकर शीला बाईपास जाना पड़ रहा है तो वहीं शीला बाईपास की ओर से सोनीपत स्टैंड की ओर आने वाले वाहनों को भी इसी रूट का पालन करना होगा। संभावना जताई जा रही है कि सोमवार को पिलर निर्माण कार्य पूरा होने के चलते उक्त फाटक से संचालक शुरू हो सकता है, लेकिन यदि कार्य पूरा नहीं हुआ तो इसे और आगे बढ़ाया जा सकता है। अब बजरंग भवन फाटक बंद करने की तैयारी

सोनीपत रोड स्थित रेलवे क्रॉसिग पर काम पूरा होने के बाद अब निर्माणदायी संस्था बजरंग भवन फाटक से संचालन बंद करने की तैयारी में है। हालांकि अभी अधिकारियों ने फाटक बंद करने के लिए कोई तारीख तय नहीं की है, लेकिन बताया जा रहा है कि इसी माह में फाटक को बंद कर पिलर बनाए जाएंगे। बजरंग भवन फाटक से संचालन बंद होने से बड़ी संख्या में लोगों को परेशानी झेलनी पड़ेगी। इससे सोनीपत स्टैंड की ओर से पीजीआई, दिल्ली बाईपास, डी पार्क, एमडीयू, पंडित नेकीराम कालेज, जाट कालेज समेत अन्य संस्थाओं में जाने वाले हजारों की संख्या में लोगों व छात्रों को परेशानी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.