Move to Jagran APP

पहले कर रहे पुलिस की रेकी, फिर दे रहे एटीएम चोरी की घटनाओं को अंजाम

- इस्माइला आंवल और भालौठ में पुलिस के निकलते ही एटीएम में घुसे चोर - चोरों ने पिछले साल करीब डेढ़ करोड़ कैश पर किया था हाथ साफ जागरण संवाददाता रोहतक पिछले कुछ दिनों से एटीएम में होने वाली चोरी की घटनाओं का तरीका एक समान रहा है। हैरानी की बात यह है कि जिस एटीएम के सामने से पुलिस की पीसीआर गुजरती है और कुछ देर बाद वहां दोबारा लौटती है उसी एटीएम में घटना हुई मिलती है। इससे माना जा रहा है कि घटना को अंजाम देने से पहले आरोपित भी पुलिस की रेकी करते हैं। आरोपित पता करते हैं कि यदि एक बार पुलिस की पीसीआर निकल गई तो दूसरी बार एक घंटे से पहले तो शायद ही आएगी। इस्माइला आंवल और भालौठ गांव में हुई घटना में यही सामने आया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 07:45 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 07:45 PM (IST)
पहले कर रहे पुलिस की रेकी, फिर दे रहे एटीएम चोरी की घटनाओं को अंजाम
पहले कर रहे पुलिस की रेकी, फिर दे रहे एटीएम चोरी की घटनाओं को अंजाम

जागरण संवाददाता, रोहतक : पिछले कुछ दिनों से एटीएम में होने वाली चोरी की घटनाओं का तरीका एक समान रहा है। हैरानी की बात यह है कि जिस एटीएम के सामने से पुलिस की पीसीआर गुजरती है और कुछ देर बाद वहां दोबारा लौटती है उसी एटीएम में घटना हुई मिलती है। इससे माना जा रहा है कि घटना को अंजाम देने से पहले आरोपित भी पुलिस की रेकी करते हैं। आरोपित पता करते हैं कि यदि एक बार पुलिस की पीसीआर निकल गई तो दूसरी बार एक घंटे से पहले तो शायद ही आएगी। इस्माइला, आंवल और भालौठ गांव में हुई घटना में यही सामने आया है।

loksabha election banner

इन तीनों ही गांवों में चोरों ने एसबीआइ के एटीएम को निशाना बनाया है। सोमवार रात भालौठ गांव में एटीएम उखाड़ने की घटना पर नजर डालें तो पुलिस की पीसीआर वहां से रात 1:35 बजे निकली है। इसके बाद दूसरी पीसीआर वहां पर 2:05 बजे पहुंची और चोर घटना को अंजाम देने में लगे हुए थे। यानी कि पुलिस की पीसीआर निकलते ही उन्होंने अपना काम शुरू कर दिया था। इसके अलावा 17 मार्च की रात आंवल गांव में एसबीआइ के एटीएम से छह लाख आठ हजार रुपये चोरी हुए थे। सुबह 4:05 बजे मुंबई मुख्यालय से फोन आया कि एटीएम में हलचल हो रही है। उससे कुछ देर पहले ही पुलिस वहां से गुजरी थी, जब पुलिस 4:30 बजे वहां पहुंची तब तक चोर कैश लेकर वहां से फरार हो चुके थे। 10 मार्च की रात इस्माइला गांव में एसबीआइ के एटीएम से चोर 13 लाख 66 हजार रुपये ले गए थे। खास बात यह है कि रात 1:47 बजे पुलिस की पीसीआर वहां से निकली थी। उस समय एटीएम सुरक्षित था और जब ढाई बजे दोबारा वहां पर आयी तो कैश जा चुका था। इन तीनों मामलों को देखकर कहा जा सकता है कि आरोपितों ने पुलिस की रेकी कर घटना को अंजाम देने का प्रयास किया है। ये हो चुकी हैं घटना

एटीएम पर होने वाली कुछ बड़ी घटनाओं पर नजर डालें तो पिछले साल जनवरी माह में इसी एटीएम से करीब 29 लाख का कैश चोरी हुआ था। जून माह में सेक्टर-2 की मार्केट में लगे एटीएम से 29 लाख रुपये चोरी कर लिए गए। इसी तरह सांपला में चोर एटीएम मशीन को ही उखाड़कर गाड़ी में डालकर ले गए थे। इसमें भी करीब 13 लाख रुपये का कैश था। दिसंबर माह में सेक्टर-1 स्थित एसबीआइ बैंक के एटीएम से करीब 39 लाख 50 हजार रुपये चोरी किए। सांपला में पीएनबी के एटीएम से भी करीब 29 लाख रुपये चोरी कर लिए गए। इसके अलावा इस साल भी अब तक करीब तीन बड़ी घटनाएं हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.