Move to Jagran APP

गांधी कैंप सब्जी मंडी में बनाया जाएगा सार्वजनिक शौचालय

जागरण संवाददाता, रोहतक : शहर के भीड़ वाले बाजारों में शामिल गांधी कैंप सब्जी मंडी के

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 08:49 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 08:49 PM (IST)
गांधी कैंप सब्जी मंडी में बनाया जाएगा सार्वजनिक शौचालय
गांधी कैंप सब्जी मंडी में बनाया जाएगा सार्वजनिक शौचालय

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

शहर के भीड़ वाले बाजारों में शामिल गांधी कैंप सब्जी मंडी के दुकानदारों की समस्या का समाधान होने जा रहा है। नगर पार्षद की पहल पर यहां जल्द ही सार्वजनिक शौचालय बनवाया जाएगा। इसके लिए नगर निगम की ओर से इन दिनों जमीन चिह्नित की जा रही है। जिसके बृहस्पतिवार को तय होने की उम्मीद है। यहां गांधी कैंप में सरकारी स्कूल के पास ही सार्वजनिक शौचालय बनाए जाने की संभावना है। यहां पर अब तक कोई भी सार्वजनिक शौचालय नहीं है। जिसके चलते दुकानदारों को वर्षाें से भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

दुकानदारों की इस समस्या को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया। जिसके बाद वार्ड-14 के पार्षद ने भी इस मुद्दे पर गंभीरता दिखाई और यहां पर सार्वजनिक शौचालय बनवाने के लिए सक्रियता बढ़ाई। सब कुछ ठीक ठाक रहा तो जल्द ही यहां के लोगों को सार्वजनिक शौचालय की सुविधा जल्द मिल सकेगी। यहां पर पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग अलग हिस्सों में सार्वजनिक शौचालय का निर्माण कराया जाएगा। बाजार में रोजाना आते हैं दो हजार ग्राहक

दुकानदारों की मानें तो गांधी कैंप बाजार स्थित सब्जी मंत्री क्षेत्र में रोजाना लगभग दो हजार ग्राहक आते हैं। लेकिन यहां पर सार्वजनिक शौचालय की सुविधा नहीं है। ऐसे में यहां के दुकानदारों व ग्राहकों को काफी दूर जाना पड़ता है। जिससे उनको काफी दिक्कतें उठानी पड़ती है। इन बाजार की समस्या होगी दूर

गांधी कैंप सब्जी मंडी क्षेत्र में सार्वजनिक शौचालय बनाए जाने के लिए पार्षद और नगर निगम अधिकारी सक्रिय बने हुए हैं। यहां पर शौचालय बन जाने से गांधी कैंप बाजार, सब्जी मंडी, सरकुलर रोड, लेकर चौक, पटेल नगर के अलावा यहां रोजाना बड़ी संख्या में आने वाले लोगों को फायदा होगा। वहीं, सार्वजनिक शौचालय को लेकर पेश आ रही इन बाजारों की समस्या भी दूर होगी। सार्वजनिक शौचालयों को लेकर चलाई गई दैनिक जागरण की मुहिम सराहनीय है। उनके वार्ड में स्थित गांधी कैंप सब्जी मंडी के दुकानदारों ने यहां सार्वजनिक शौचालय बनवाए जाने की मांग उठाई। जिस पर तत्परता से कार्य किया जा रहा है। इसके लिए यहां जगह भी चिह्नित की जा रही है। बुधवार को भी नगर निगम में गए थे।

- राधेश्याम ढल, पार्षद वार्ड-14, नगर निगम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.