Move to Jagran APP

जनस्वास्थ्य विभाग ने बिना पाइप दुकानों के आगे खोद डाले गड्ढे

रोहतक जनस्वास्थ्य विभाग पर दुकानदारों ने लापरवाही के आरोप लगाए हैं। स्वामी विवेकानंद चौक पर पेयजल आपूर्ति की नई लाइन बिछाने के लिए पाइप का इंतजाम नहीं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 08:20 AM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 08:20 AM (IST)
जनस्वास्थ्य विभाग ने बिना पाइप दुकानों के आगे खोद डाले गड्ढे
जनस्वास्थ्य विभाग ने बिना पाइप दुकानों के आगे खोद डाले गड्ढे

जागरण संवाददाता, रोहतक : जनस्वास्थ्य विभाग पर बाजार के दुकानदारों ने लापरवाही के आरोप लगाए हैं। स्वामी विवेकानंद चौक पर पेयजल आपूर्ति की नई लाइन बिछाने के लिए पाइप का इंतजाम नहीं। लेकिन पिछले करीब 11 दिनों से पाइप लाइन बिछाने के लिए गड्ढे खोदकर छोड़ दिए हैं। स्थानीय दुकानदारों ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि पहले से ही कारोबार में नुकसान है, लेकिन अब जनस्वास्थ्य विभाग की लापरवाही ने परेशानी बढ़ा दी है। दुकानदारों का आरोप है कि महज 100-125 गज पाइप लाइन बिछाने के लिए पाइप तक का इंतजाम नहीं था तो फिर दुकानों के आगे गड्ढे क्यों खोदे गए हैं।

prime article banner

पूर्व पार्षद नौरातामल भटनागर ने बताया है कि करीब 10-11 दिन पहले स्वामी विवेकानंद चौक पर दुकानों के आगे गड्ढे खोद दिए गए हैं। इन्होंने बताया है कि पूरे प्रकरण में दुकानदार कड़ी नाराजगी जता चुके हैं। इन्होंने बताया है कि इससे पहले दूषित पानी की आपूर्ति के चलते यहां गड्ढे खोदकर लीकेज लाइन दुरूस्त कराई गई थी। यहां ज्यादा डैमेज लाइन होने के नई पेयजल आपूर्ति की लाइन बिछाने का कार्य जनस्वास्थ्य विभाग ने शुरू किया था। गड्ढे खोदने के बाद टीम यहां पहुंची नहीं। तभी से स्थानीय लोग और दुकानदार विभागीय अधिकारियों से शिकायत कर रहे हैं।

इस दौरान अशोक गुलाटी, कृष्ण मुंजाल, चमनलाल कपूर, अशोक कुमार, डा. रमेश खुराना ने रोष जताते हुए कहा है कि पहले ही दुकानदारी प्रभावित हो रही है। अब इस तरह से तंग करना ठीक नहीं। यह भी मांग की है कि तत्काल ही यहां पेयजल आपूर्ति की लाइन बिछाने का कार्य किया जाए।

ग्राहक भी दुकानों में आने से कतरा रहे

स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि ग्राहक भी दुकानों में पहुंचने से कतरा रहे हैं। पूर्व पार्षद भटनागर ने नाराजगी जताते हुए कहा कि गड्ढे होने के कारण यहां से निकलने वाले बच्चे व दूसरे लोग प्रभावित हैं। हादसों का भी डर रहता है। इनका यह भी कहना है कि इस प्रकरण में विभागीय अधिकारी भी संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे थे, इसलिए सोमवार को एक्सईएन भानु प्रकाश से शिकायत की गई। उन्होंने आश्वासन दिया है कि जल्द ही इस प्रकरण में राहत दिलाएंगे। वर्जन

प्रकरण में लापरवाही नहीं बरती गई है। संज्ञान में आज ही मामला आया है। पाइप का इंतजाम कराकर मंगलवार की शाम तक हर हाल में पेयजल आपूर्ति की लाइन बिछाने का कार्य कराएंगे।

भानु प्रकाश, एक्सईएन, जनस्वास्थ्य विभाग

--

जनस्वास्थ्य विभाग ने करीब 11 दिन पहले पेयजल आपूर्ति के लिए नई लाइन बिछाने के लिए गड्ढे खोदकर छोड़ दिए। तभी से दुकानदार लगातार विभागीय अधिकारियों के संपर्क में हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। इसे लापरवाही ही कहेंगे कि जब पाइपों का इंतजाम नहीं था तो फिर गड्ढे क्यों खोदे गए गए हैं।

नौरातामल भटनागर, पूर्व पार्षद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.