Move to Jagran APP

निजी गाड़ी से एसआइआइटी बिझौल पहुंची, सुबूत जुटाकर ले गई

बिझौल गांव के तीन बच्चों की मौत के मामले की एसएआइटी (स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम) गुत्थी सुलझाने में जुटी है। सोमवार को डीएसपी करनाल जगदीप दून के नेृतत्व में एसआइटी निजी गाड़ियों से घटनास्थल पर बिझौल के ब्लीच हाउस पर पहुंची। ताकि किसी ग्रामीण को भनक न लगे। वहां से सुबूत जुटाए गए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 10:17 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 10:17 AM (IST)
निजी गाड़ी से एसआइआइटी बिझौल पहुंची, सुबूत जुटाकर ले गई
निजी गाड़ी से एसआइआइटी बिझौल पहुंची, सुबूत जुटाकर ले गई

जागरण संवाददाता, पानीपत : बिझौल गांव के तीन बच्चों की मौत के मामले की एसएआइटी (स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम) गुत्थी सुलझाने में जुटी है। सोमवार को डीएसपी करनाल जगदीप दून के नेतृत्व में एसआइटी निजी गाड़ियों से घटनास्थल पर बिझौल के ब्लीच हाउस पर पहुंची। ताकि किसी ग्रामीण को भनक न लगे। वहां से सुबूत जुटाए गए। इसके बाद टीम ने रूट मैप तैयार किया। 30 जुलाई को लघु सचिवालय के सामने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर हुए लाठीचार्ज के संबंध में 12 जगह से सीसीटीवी कैमरों की फुटेज और वीडियो हासिल की। बिझौल से लेकर लघु सचिवालय तक के रूट की बारीकी से छानबीन की गई कि प्रदर्शनकारियों के हाथ में डंडे व अन्य हथियार तो नहीं थे। मॉडल टाउन थाने पुलिस ने मामले की जो जांच की थी उसका भी एसआइटी ने आंकलन किया। डीएसपी दून ने बताया कि आरोपित ब्लीच हाउस मालिक हरिओम गुप्ता, मुनीम पवन बंसल, जमीन मालिक अश्वनी और उसकी मां निर्मला का पॉलीग्राफ टेस्ट कराया जाएगा। इस बारे में मंगलवार को एएसएल मधुबन के निदेशक को पत्र लिखा जाएगा और टेस्ट कराने की तारीख ली जाएगी। बीते आठ जुलाई की सुबह बिझौल के ब्लीच हाउस के पास रजवाहे में लक्ष्य, वंश और अरुण के शव मिले थे। स्वजनों ने आरोप लगाया था कि ब्लीच हाउस के मालिक हरिओम गुप्ता, मुनीम, जमीन के मालिक, उसकी मां व अन्य 12 लोगों ने बच्चों की हत्या की और शवों को रजवाहे में फेंक दिया गया। बच्चों की मौत का मामला विधानसबा में उठाऊंगा : अभय

loksabha election banner

तीन बच्चों की मौत का मामला गरमा गया है। रविवार को जहां राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा ने आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर सरकार को घेरा था। वहीं सोमवार को इनेलो के ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला बिझौल गांव की चौपाल में पहुंचे, जहां पर कश्यप संघर्ष समिति का अनिश्चितकालीन धरना चल रहा है। विधायक चौटाला ने कहा कि बच्चों के हत्या आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठियां बरसाई और जेल में डाल दिया गया। सरकार ने अन्याय किया है। वे इस मामले को विधानसभा में उठाएंगे, ताकि पीड़ित परिवार को न्याय मिल सके। वे जेल में बंद लोगों की रिहाई के लिए डीजीपी से बात करेंगे। अगर सुनवाई नहीं होगी तो आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने बच्चों के पिता जयकुमार, बिजेंद्र और अशोक को सांत्वना दी। इस मौके पर इनेलो नेता निशान सिंह मलिक, कुलदीप राठी, नीरज बिझौल, हरीश ज्ञानी, जयभगवान और मामन कश्यप मौजूद रहे।

एसपी से मिलेगी पांच सदस्यीय कमेटी

नीरज बिझौल ने बताया कि जल्द ही कश्यप समाज की पांच सदस्यीय कमेटी करनाल के एसपी एसएस भौरिया से मिलेगी और जेल में बंद 14 लोगों की रिहाई की मांग करेगी। इसके अलावा लोगों पर दर्ज मामले को रद करने और बच्चों की हत्या के आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग करेगी। जब तक उनकी मांग नहीं मानी जाएगी तब तक संघर्ष जारी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.