जागरण संवाददाता, रोहतक : सेक्टर-एक चौकी में में तैनात एएसआइ के बेटे की कुछ युवकों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। युवक का शव रविवार सुबह पुरानी शुगर मिल से सुनारिया जेल जाने वाले मार्ग पर पड़ा मिला। उसके शरीर पर चोट के कई निशान मौजूद हैं। एएसआइ ने चार युवकाें के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने दो युवकों को हिरासत लिया है।

अर्बन एस्टेट थाने की सेक्टर-एक चौकी में सुनारिया कलां निवासी सुरेंद्र एएसआइ पद पर तैनात है। सुरेंद्र के तीन बेटों में सबसे छोटा रवि उर्फ छोटू वैश्य कालेज में बीए अंतिम वर्ष का छात्र था। वह शनिवार शाम लगभग छह बजे खेत पर जाने के लिए घर से निकला था। इसके बाद वह घर नहीं लौटा।

परिजन देर रात तक उसे तलाशते रहे। रविवार सुबह दौड़ लगाने निकले गांव के लड़कों ने रवि का शव पुरानी शुगर मिल से सुनारिया जेल की ओर जाने वाले मार्ग पर पड़ा देखा। सूचना मिलने पर परिजन मौके पर पहुंचे और इस बारे में पुलिस को सूचना दी। पुलिस व एफएसएल टीम ने घटनास्थल का मुआयना किया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

पोस्टमार्टम हाउस पर पुलिस हादसे में मौत की आशंका जता रही थी, लेकिन एएसआइ सुरेंद्र ने कहा कि घटना स्थल पर कोई खून आदि का निशान नहीं दिखा। उसके बेटे के शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं। उसने आरोप लगाया कि रवि की हत्या कर शव सड़क पर फेंका गया है।

एएसआइ के बयान पर पुलिस अज्ञात आरोपियों के खिलाफ शिकायत लिख रही थी। तभी गांव का एक युवक पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा। युवक ने बताया कि देर रात रवि ने उसके मोबाइल पर फोन किया था। रवि के कहने पर वह मोनू नाम के युवक के कोठड़े पर गया था। रवि, मोनू, प्रदीप, पीके, रिठाल गांव का युवक समेत अन्य युवक मौजूद थे। कुछ देर रूकने के बाद वह वहां से लौट आया। इसके बाद एएसआइ सुरेंद्र ने मोनू, प्रदीप उर्फ डोडू, पीके व रिठाल के युवक के खिलाफ बेरहमी से पीटकर हत्या की शिकायत दी।

मोनू और प्रदीप भी पहुंचे पोस्टमार्टम हाउस

एएसआइ के बयान लिखाने के बाद आरोपी मोनू व प्रदीप भी शवगृह पहुंच गए। पुलिस ने उनसे पूछताछ की, लेकिन वह ठीक से जवाब नहीं दे रहे थे। इसके बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया। वहीं, पीके व रिठाल निवासी युवक को भी पूछताछ के लिए काबू करने का प्रयास किया जा रहा है।

''युवक के पिता एएसआइ सुरेंद्र की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। हालांकि अभी तक किसी रंजिश की बात सामने नहीं आई है। कोठड़े पर रवि के साथ मौजूद व नामजद युवकों से पूछताछ की जाएगी। आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।'

-सुभाष, एसएचओ, अर्बन एस्टेट।

Posted By: Sunil Kumar Jha