मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, रोहतक : कच्चा चमारिया रोड पर सीआइए-1 की टीम ने मुठभेड़ के दौरान चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस और बदमाशों के बीच हुई फायरिग में गोली लगने से एक बदमाश भी घायल हो गया। आरोपितों के पास से तीन पिस्तौल, कारतूस और दो बाइक भी बरामद की गई है।

पूछताछ के बाद कार लूट समेत कई अन्य वारदातों का खुलासा किया है। आरोपितों में तीन को दो दिन के रिमांड पर लिया गया है जबकि एक का अभी उपचार चल रहा है।

जांच में सामने आया है कि आने वाले दिनों में आरोपित एक प्राइवेट टीचर की हत्या करने का भी प्लान बना रहे थे।

एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने प्रेस कांफ्रेंस कर मामले की जानकारी दी।

एसपी ने बताया कि 28 मई को कच्चा चमारिया मोड़ के पास हुंडई कंपनी की नई कार चार बदमाशों ने लूट ली थी। यह मामला सिटी थाने में दर्ज हुआ है, जिसके बाद मामले की जांच सीआइए-1 को सौंप दी गई थी। रविवार देर रात सीआइए-1 प्रभारी प्रशांत कुमार को सूचना मिली कि कार लूटने वाले बदमाश जींद चौक से गोहाना रोड की तरफ जाने वाले बाईपास पर लूटपाट के इरादे से घूम रहे हैं। इसके बाद सहायक उप निरीक्षक अमित दलाल और विनोद दलाल के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। सोमवार तड़के करीब चार बजे कच्चा चमारिया रोड की तरफ से दो बाइक आती हुई दिखाई दी। जिन पर चार युवक सवार थे। उन्हें रूकने के लिए कहा गया, लेकिन बाइक सवारों ने टीम पर फायरिग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिग की। इस पर बदमाशों की बाइक का संतुलन बिगड़ गया और गिर गए। बदमाश बाइक छोड़कर पैदल ही खेतों की तरफ भागने लगे। भागते समय भी एक बदमाश ने सहायक उप निरीक्षक अमित दलाल पर फायर किया। बचाव करते हुए सहायक उप निरीक्षक ने बदमाश के पैर में गोली मारी। इसके बाद चारों आरोपितों को घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। पूछताछ में गोली लगने से घायल बदमाश की पहचान भगवतीपुर गांव निवासी सोमबीर उर्फ प्रवीन के रूप में हुई, जिसे उपचार के लिए पीजीआइ में भर्ती कराया गया। जबकि अन्य बदमाशों की पहचान निड़ाना निवासी कृष्ण उर्फ राहुल, प्रमोद उर्फ टाइगर और कृष्णा कालोनी निवासी मोहित उर्फ सूरज के रूप में हुई। सभी आरोपितों का पुराना आपराधिक रिकार्ड है। आरोपितों के पास से बरामद हुई बाइक भी चोरी की मिली। आरोपितों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। एक प्राइवेट टीचर की करनी थी हत्या, इसलिए लूटी थी कार

जांच में सामने आया कि आरोपित कृष्ण पर वर्ष 2017 में एक महिला ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। यह मामला पुरानी सब्जी मंडी थाने में दर्ज हुआ था, जिसमें आरोपित गिरफ्तार कर लिया गया था। इसी बात से रंजिश रखते हुए आरोपित कृष्ण ने महिला के पति को मारने की प्लानिग कर रखी थी। जो एक प्राइवेट स्कूल में टीचर है। हत्याकांड को अंजाम देने के लिए उन्हें एक कार की जरूरत थी। इसी वजह से उन्होंने 28 मई को हुंडई कंपनी की कार लूटी थी। आरोपितों का प्लानिग थी कि आने वाले कुछ दिनों के अंदर हत्याकांड को अंजाम दे दिया जाए। यह है आरोपितों का रिकार्ड

- आरोपित सोमबीर के खिलाफ बौंदकलां थाने में वर्ष 2014 में हत्या व अपहरण का मामला दर्ज हुआ था। वर्ष 2018 में सदर थाने में मारपीट और अर्बन एस्टेट थाने में अवैध हथियार का मामला दर्ज हुआ था। वर्ष 2014 में ही सोनीपत के कुंडली थाने में आरोपित के खिलाफ हत्या का प्रयास व सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज है।

- आरोपित कृष्ण के खिलाफ पुरानी सब्जी मंडी थाने में महिला से छेड़खानी और सदर थाने में मारपीट का मामला दर्ज है।

- आरोपित प्रमोद अवैध हथियार रखने के मामले में महम में गिरफ्तार हो चुका है। इसके अलावा मारपीट के एक मामले में भी शामिल रहा है।

- आरोपित मोहित उर्फ सूरज के खिलाफ करीब तीन साल पहले सिविल लाइन थाने में अपहरण का मामला दर्ज है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप