Move to Jagran APP

पंचायती जमीन से कब्जा हटवाने गई टीम पर पथराव, भागकर बचाई जान

जागरण संवाददाता, रोहतक : किलोई गांव में पंचायती जमीन पर कब्जा हटवाने पहुंची पुलिस-प्रशासि

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 12:15 AM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 12:15 AM (IST)
पंचायती जमीन से कब्जा हटवाने गई टीम पर पथराव, भागकर बचाई जान
पंचायती जमीन से कब्जा हटवाने गई टीम पर पथराव, भागकर बचाई जान

जागरण संवाददाता, रोहतक : किलोई गांव में पंचायती जमीन पर कब्जा हटवाने पहुंची पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। ग्रामीणों ने टीम पर पथराव किया, जिस पर टीम ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई। कानूनगो की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने 18 नामजद समेत करीब 50 अज्ञात आरोपितों पर मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

दरअसल, किलोई गांव के बाहरी हिस्से में पंचायती जमीन है, जिस पर काफी संख्या में ग्रामीणों ने कब्जा कर रखा है। यह मामला कोर्ट में भी विचाराधीन था। कोर्ट के आदेश पर शुक्रवार शाम के समय कानूनगो वेदप्रकाश पुलिस के साथ वहां पर पहुंचे। टीम ने मौके पर निशानदेही कर करीब दस प्लाटों पर निशान लगा दिया और जिन लोगों ने कब्जा किया हुआ था उन्हें कब्जा हटाने के लिए कहा। इसी बीच वहां पर भारी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए, जिसमें महिलाएं भी शामिल थी। ग्रामीणों ने कब्जा हटाने का खुलकर विरोध किया और टीम को वापस जाने के लिए कहा। लेकिन टीम पीछे नहीं हटी। तभी कुछ ग्रामीणों ने टीम पर पथराव शुरू कर दिया। अधिकारियों ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण कोई भी बात सुनने को तैयार नहीं थे। ग्रामीणों का तर्क था कि यह उनकी पुश्तैनी जमीन है। ग्रामीणों को भारी पड़ता देख टीम को वहां से भागना पड़ा। देर रात कानूनगो की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने 18 नामजद समेत 50 अज्ञात पर मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी हुई है। इनके खिलाफ हुआ केस दर्ज

शिकायत के आधार पर पुलिस ने नवीन, सोनू, बलबीर, रणधीर, परमेशर, रामू, चंदराम, जय¨सह, करतार, मंगल, इंद्र मास्टर, रमेश, बुरा, समेरा, अमित, मनजीत, महेंद्र और रामभगत समेत करीब 50 अज्ञात पर केस दर्ज किया है। वर्जन

टीम पंचायती जमीन से कब्जा हटवाने गई थी, लेकिन ग्रामीणों ने इसका विरोध कर दिया। इस मामले में आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पंचायती जमीन को कब्जामुक्त कराया जाएगा।

- मंजीत मोर, थाना प्रभारी सदर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.