जागरण संवाददाता, रोहतक

मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए प्रशासन ने फिर से सकारात्मक पहल की है। मतदान के बाद स्याही का निशान दिखाने वालों को लंच और डिनर में कुल बिल में से 40 फीसद छूट दी जाएगी। अभी सिर्फ एक होटल में यह व्यवस्था होगी। दो दिन के अंदर हरियाणा होटल एवं बैक्वेंट हॉल एसोसिएशन सभी होटल व रेस्टोरेंट वालों से वार्ता करेगी। इसी के बाद शेष होटल-रेस्टोरेंट में छूट का फैसला लिया जाएगा। वहीं, 14 अक्टूबर को प्रशासन की तरफ से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मंडल स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन होगा।

जिला उपायुक्त आरएस वर्मा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। आयुक्त ने बताया कि अभी तक विभिन्न जिलों में किए गए कार्यक्रमों में जिला स्तर पर विजयी रहे प्रतिभागियों के लिए मंडल स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन रोहतक में किया जाएगा। मण्डल स्तरीय प्रतियोगिताओं में विजयी रहने वाले प्रतिभागियों को मंडलायुक्त पंकज यादव प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करेंगे। उपायुक्त ने बताया कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए शहर के निजी होटल व अन्य संस्थान भी पूरा सहयोग दे रहे हैं। होटल रिवॉली व महाराजा होटल की प्रबंध समिति ने 21 अक्तूबर को मतदान वाले उंगली पर वोटिग निशान दिखाने वाले उपभोक्ताओं को लंच व डिनर के भुगतान में 40 प्रतिशत छूट देने का फैसला किया है। इस दौरान एसडीएम रोहतक राकेश कुमार, सिविल सर्जन डा. अनिल बिरला, डा. दिनेश मलिक, डा. दिनेश हुड्डा, पवन कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी परमेश्वरी हुड्डा आदि मौजूद रहे। 14 अक्टूबर को यह कार्यक्रम होंगे आयोजित

स्वीप के जिला नोडल अधिकारी अजय कुमार ने बताया की 14 अक्टूबर को होने वाले कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी। इसमें रंगोली प्रतियोगिता, जिसके लिए शहर में अलग-अलग स्थान निश्चित किए गए हैं। रंगोली के लिए तय किए गए स्थानों में सामान्य नया अड्डा, पीजीआइ, सामान्य अस्पताल, रेलवे स्टेशन, लघु सचिवालय आदि स्थान चिह्नित किए गए हैं। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में पोस्टर मेकिग, स्लोगन राइटिग, क्विज कंपटीशन आदि कार्यक्रम भी होंगे। जिले में अभी तक स्वीप अभियान चलाया जा रहा है उस पर आधारित एक लघु फिल्म भी मुख्य समारोह में दिखाई जाएगी।

--------------

मतदान वाले दिन हम अपने होटल में छूट देंगे। शेष होटल एवं रेस्टोरेंट संचालकों से एसोसिएशन वार्ता करेगी। वार्ता के बाद तय किया जाएगा कि आखिर कितने होटलों-रेस्टोरेंट में छूट मिलेगी।

अशोक भामरी, प्रधान, हरियाणा होटल एवं बैक्वेंट हॉल एसोसिएशन।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप