जागरण संवाददाता, रोहतक : हाथ में तिरंगे, तने हुए सीने और भारत माता की जय के जोशीले नारे। शुक्रवार को सोनीपत रोड स्थित छोटूराम स्टेडियम का कुछ ऐसा ही नजारा था। मौका था दैनिक जागरण के अभियान देश को जिताएगा हरियाणा के तहत मार्च पास्ट का। अतिथियों ने जागरण के अभियान को सराहा। जन-जन से आह्वान किया कि खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने घर-घर तिरंगा फहराएं। जीत की कामना के लिए अभियान से सभी जुड़ें। यह भी कहा कि यही जोश टोक्यो ओलिपिक में शिरकत करने वाले प्रत्येक खिलाड़ी के बीच जयकारों के माध्यम से पहुंचे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं रोहतक तहसील के एसडीएम राकेश कुमार ने कहा कि सभी कामना करें कि देश और हरियाणा की झोली में अधिक से अधिक मेडल आएं। जिससे देश का नाम दुनिया में ऊंचा हो। मिशन टोक्यो का उदाहरण देते हुए दूसरे खिलाड़ियों को भी प्रेरित किया कि यही जज्बा आप सभी को बरकरार रखना है। विशिष्ट अतिथि एवं अभियान के सहयोगी एलपीएस बोसार्ड के एमडी राजेश जैन ने कहा कि किसी भी फील्ड में शार्टकट नहीं चलता। सफलता पाने के लिए पसीना बहाने के साथ ही मानसिक, शारीरिक तौर से मजबूत बनना होगा। हर स्तर पर हमें नई तकनीकी सीखने के साथ ही खाते, उठते, बैठते, चलते हर वक्त लक्ष्य पाने के जज्बे पर मंथन हो। सीधे तौर से संदेश दिया कि जीत के लिए इतनी ललक और मेहनत करनी होगी, जिससे हर मैदान में जीत आपके नाम हो। इसके बाद सीनियर सेकंडरी स्कूल के कैडेट्स ने स्टेडियम परिसर में मार्च पास्ट निकाला। वैश्य कालेज के कैडेट्स भी पहुंचे

कार्यक्रम में मंच का संचालन वैश्य सीनियर सेकंडरी स्कूल के एनसीसी अधिकारी सतीश भारद्वाज ने किया। मार्च पास्ट में वैश्य कालेज के एनसीसी के लांस कारपोरल जितेंद्र के अलावा कैडेट वाशू, कैडेट सचिन, कैडिट रोहित ने मार्च पास्ट की अगुवाई की। हाथों में तिरंगे लेकर यह कैडिट आगे बढ़े तो खिलाड़ियों ने जयकारे लगाए।

एसडीएम ने भरा जोश, कहा मन में तस्वीर उकेर लें

एसडीएम राकेश कुमार ने कहा कि ओलिपिक में जाने का प्रत्येक खिलाड़ी का सपना होता है। मगर चुनिदा खिलाड़ी अपनी मेहनत के दम पर ही खेलों के इस महाकुंभ में शिरकत कर पाते हैं। कार्यक्रम के दौरान खिलाड़ियों में जोश भरते हुए भारत माता की जय के नारे लगवाए। यह भी कहा कि व्यक्ति अपनी मंजिल खुद ही चुनता है। इसलिए खिलाड़ी अभी से मन में तस्वीर उकेर लें कि उन्हें अगली बार अपने दम पर ओलिपिक का सफर तय करना है। खिलाड़ियों को जीत के भी मूलमंत्र बताए। यह भी कहा कि ओलिपिक में जाने वाले खिलाड़ियों के लिए दीपावली जैसा त्योहार होता है। शहर में भी त्योहारों जैसा उत्सव चलेगा।

कार्यक्रम में इन्होंने की शिरकत

कार्यकारी जिला खेल अधिकारी एवं कबड्डी की सीनियर कोच शर्मिला, मीडिया प्रभारी राजीव जैन, एलपीएस बोसार्ड से शन्नी निझावन मौजूद रहे। कार्यक्रम में रविद्र अहलावत कुश्ती कोच, जूडो कोच अजय कुमार, कुश्ती कोच नरेंद्र, बास्केटवाल कोच विकास हुड्डा, जिम्नास्टिक कोच नरेश कुमार, बाक्सिग कोच नवीन ढांडा, कुश्ती कोच मनदीप सिंह, कुश्ती कोच नीतू दहिया, बैडमिटन कोच प्रवेश कार्यक्रम में शामिल रहे। जबकि खिलाड़ियों में आशीष, हिमांशु, वाशू, धीरज, अक्षय हुड्डा, दीपक, मोहित, अभिषेक, निकिन, आशीष, मुकुल, प्रशांत, प्रिस, गौरव, रोहित, छवि, कनिष्का, मंजीत, हेमंत, योगेश, मोहित, कृष्णा, प्रशांत, योगिता, विराज, सानवी आदि खिलाड़ी मौजूद रहे। इनके अलावा सतबीर सिंह असिस्टेंट सुपरीटेडेंट खेल विभाग, डीपीआरओ संजीव सैनी के अलावा डीपीआरओ कार्यालय से नवीन कुमार विनोद भूषण, रामरूप, हरपाल कमल, सुनील आदि मौजूद रहे।

--------------

टोक्यो ओलिपिक के लिए भारतीय दल में सबसे ज्यादा खिलाड़ी हरियाणा और पंजाब से हैं। आप किस बैकग्राउंड से हैं यह निर्भर नहीं करता, प्रतिभा ही आगे लेकर जाती है। भारतीय खिलाड़ियों की जीत की कामना के लिए तिरंगा फहराएं। आप सभी खिलाड़ी भी इतनी मेहनत करें कि अगली बार खुद ओलिपिक का हिस्सा बनें। दैनिक जागरण की मुहिम देश को जिताएगा हरियाणा शानदार है। मैं देश के खिलाड़ियों की जीत के लिए तिरंगा फहराऊंग।

राजेश जैन, एमडी, एलपीएस बोसार्ड एवं समाजसेवी

---

दैनिक जागरण की टीम बधाई की पात्र है। देश को जिताएगा हरियाणा अभियान के तहत तिरंगा फहराकर ओलिपिक में पहुंचे भारतीय खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाएं। एलपीएस बोसार्ड ने काफी सराहनीय कार्य किया है। ओलिपिक, खिलाड़ियों के लिए त्योहार की तरह है। भारतीय दल में सबसे ज्यादा खिलाड़ी हरियाणा के हैं, यह हमारे लिए गर्व की बात है।

राकेश कुमार, एसडीएम रोहतक।

---

दैनिक जागरण की मुहिम सराहनीय है। ऐसे कार्यक्रमों से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ता है। जो खिलाड़ी अभी प्रतिस्पर्धाओं की तैयारी कर रहे हैं उनका भी आत्मविश्वास मजबूत होता है। हमारे जयकारों की बुलंद आवाज टोक्यो ओलिपिक के आयोजन स्थल तक पहुंचे, जिससे हमारे देश-प्रदेश के साथ ही रोहतक में मेडल आएं।

शर्मिला, कबड्डी की सीनियर कोच एवं कार्यकारी जिला खेल अधिकारी

--

देश को जिताएगा हरियाणा अभियान पूरे प्रदेश में चलाया गया है। जब तक ओलिपिक खेल चलेंगे अभियान को चलाया जाएगा। अभियान में सहयोग के लिए जिला प्रशासन की तरफ से पहुंचे एसडीएम राकेश कुमार और एलपीएस बोसार्ड के एमडी राजेश जैन का दैनिक जागरण की तरफ से शुक्रिया। खिलाड़ियों की जीत के लिए घर, प्रतिष्ठानों, संस्थानों के कार्यालय पर तिरंगा फहराएं।

ओपी वशिष्ठ, चीफ रिपोर्टर, दैनिक जागरण, रोहतक।

Edited By: Jagran