Move to Jagran APP

बाजार में बगैर मास्क मिले लोग, रोहतक नगर निगम ने किया जुर्माना

बाजारों में लोग बगैर मास्क के ही लगातार मिल रहे हैं। शुक्रवार को भी नगर निगम की टीम ने बगैर मास्क मिलने वालों के चालान काटे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 09:49 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 09:49 AM (IST)
बाजार में बगैर मास्क मिले लोग, रोहतक नगर निगम ने किया जुर्माना
बाजार में बगैर मास्क मिले लोग, रोहतक नगर निगम ने किया जुर्माना

जागरण संवाददाता, रोहतक : बाजारों में लोग बगैर मास्क के ही लगातार मिल रहे हैं। शुक्रवार को भी नगर निगम की टीम ने बगैर मास्क मिलने वालों के चालान काटे। बाजारों में बगैर मास्क मिलने वाले 37 लोगों के चालान काटे गए। यह भी चेतावनी दी है कि यदि मास्क न लगाने वालों के पास जुर्माने की रकम नहीं मिली तो ऐसे लोगों के दस्तावेज जमा करा लिए जाएंगे। जब जुर्माने की रकम देंगे तभी दस्तावेज वापस किए जाएंगे।

loksabha election banner

नगर निगम के भूमि अधिकारी सुरेंद्र गोयल ने बताया कि किला रोड, रेलवे रोड, भिवानी स्टैंड, सुभाष रोड आदि बाजारों में निरीक्षण किया। यहां निगम की टीमों ने जांच के दौरान बगैर मास्क के मिलने वालों के चालान काटना शुरू कर दिया। कुछ लोगों ने बहाना बनाना शुरू कर दिया। फिर भी निगम की टीम ने बगैर मास्क मिलने वालों को बख्शा नहीं। वहीं, नगर निगम की योजना है कि अब जिन कार्यालयों में भीड़ होती है उनके यहां निरीक्षण कराए जाएं। इसके साथ ही संबंधित विभाग बगैर मास्क मिलने वालों के चालान काटेंगे।

बता दें कि नगर निगम की टीम ने तीन दिनों के अंदर 112 लोगों पर जुर्माना लगाया है। बुधवार को 25 और गुरुवार को 50 लोगों के चालान काटे गए।

जिले में कोरोना से चार दिन में 12 मौत

जागरण संवाददाता, रोहतक : जिले में कोरोना से चार दिन में 12 मौत हुई हैं। मंगलवार, बुधवार, वीरवार और शुक्रवार को तीन-तीन मौत हुई। कुल मौत का आंकड़ा 103 पहुंच गया है। 105 नए केसों के साथ संक्रमितों का आंकड़ा 9780 हो गया है। 8750 स्वस्थ हो चुके हैं। फिलहाल जिले में एक्टिव केस 927 हैं। कोविड रिकवरी रेट 89.50 फीसद हो गई है। जबकि, कोविड पॉजिटिविटी रेट 5.40 फीसद हो गया है। शनिवार को 615 आशंकितों की कोरोना जांच रिपोर्ट आएगी। जिले में अभी तक 181589 सैंपल लिए जा चुके हैं। जिसमें 171194 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। एक्टिव केस में हल्के लक्षण वाले 865 मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है। जबकि 62 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं।

पीजीआइ में पिछले 11 दिनों में करीब 50 मौत हुई है। रोहतक में शुक्रवार को सैनिक कालोनी निवासी 52 वर्षीय अशोक, जनता कालोनी निवासी 60 वर्षीय अंगूरी व महम निवासी 72 वर्षीय अर्जुन दास की कोरोना से मौत हुई। सिविल सर्जन डा. अनिल बिरला ने कहा कि कोरोना को हल्के में लेने की भूल स्वास्थ्य विभाग कर रहा है। जरूरी है कि नियमों की पालना की जाए। नए केस की संख्या नवंबर माह में बढ़ी है। ऐसे में बच्चों व बुजुर्गों की खास देखभाल की जरूरत है। खासकर वह लोग जिन्हें पहले से गंभीर रोग हैं वह बाजारों व अन्य भीड़-भाड़ वाले स्थानों से दूरी बनाए रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.