Move to Jagran APP

दो दिन बाजार बंद रखने के फैसले पर व्यापारियों ने कहा, अगली शनिवार से ऐसा हुआ तो सड़कों पर उतरेंगे

रोहतक के व्यापारियों ने चेतावनी दी है कि अगले शनिवार से यदि दो दिन के लिए बाजार बंद रखने का फरमान जारी किया तो आंदोलन को विवश होंगे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2020 09:06 AM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 09:06 AM (IST)
दो दिन बाजार बंद रखने के फैसले पर व्यापारियों ने कहा, अगली शनिवार से ऐसा हुआ तो सड़कों पर उतरेंगे
दो दिन बाजार बंद रखने के फैसले पर व्यापारियों ने कहा, अगली शनिवार से ऐसा हुआ तो सड़कों पर उतरेंगे

जागरण संवाददाता, रोहतक : बाजारों को दो दिन बंद रखने के फैसले को लेकर व्यापारियों की नाराजगी थमी नहीं है। व्यापारियों ने चेतावनी दी है कि अगले शनिवार से यदि दो दिन के लिए बाजार बंद रखने का फरमान जारी किया तो आंदोलन को विवश होंगे। कुछ व्यापारियों ने सीधे तौर से सरकार के इस फैसले को तुगलकी फरमान बताते हुए कहा कि अगली बार ऐसा होता है तो सड़कों पर उतरेंगे। वहीं, कुछ बाजारों को लेकर नगर निगम प्रशासन की तरफ से दी गई चेतावनी की मियाद खत्म हो गई। चमेली मार्केट से लेकर मॉल गोदाम रोड पर विशेष निगाह रहेगी।

loksabha election banner

नगर निगम प्रशासन ने इसी सप्ताह चमेली मार्केट के दुकानदारों को शनिवार तक अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए थे। शनिवार तक की हिदायत थी। हालांकि सरकार ने शनिवार और रविवार को बाजार बंद रखने का फैसला लिया था। कुछ राहत के साथ गलियों की दुकानें खुली। फिर भी दुकानदारों में इस बात से गुस्सा है कि पांच दिन बाजार खोलने से आमदनी के संसाधन कम हो रहे हैं। व्यापारियों का यह भी कहना है कि लॉकडाउन के बाद सरकार को राहत देनी चाहिए थी। लेकिन बिल, किराए व अन्य किसी भी सुविधा का लाभ नहीं दिया गया।

किला रोड, गांधी कैंप अवरोधक के साथ ही पार्किंग संचालन पर मंथन

नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि किला रोड और गांधी कैंप में अवरोधक को लेकर मंथन हो सकता है। सोमवार को इस प्रकरण में दुकानदारों को वार्ता के लिए बुलाया जा सकता है। वहीं, किला रोड स्थित शहीद भगत सिंह पार्किंग के संचालन को लेकर भी फैसला हो सकता है। पार्किंग संचालन के लिए एक व्यक्ति प्रति माह 25 हजार रुपये का शुल्क देने के लिए तैयार है, लेकिन अभी फैसला नहीं हो सका।

वर्जन

रविवार को बाजारों पर निगाह रखी गई। सोमवार को हमारी टीमें नियमित रूप से वीडियोग्राफी करेंगी। जो भी अतिक्रमण करेंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। हमारी दुकानदारों से यही अपील है कि नियमों के तहत दुकानों का संचालन करें।

सुरेंद्र गोयल, एलओ, नगर निगम

--

लॉकडाउन के दौरान व्यापारियों ने सरकार का साथ दिया। उस दौरान सरकार ने क्या मदद दी। नगर निगम की टीमें दुकानदारों का शोषण और उत्पीड़न कर रहीं हैं। इस बार बर्दाश्त कर लिया, यदि अगली बार यही तानाशाही रही तो व्यापारी बगावत करने को विवश होंगे। अगली बार शनिवार-रविवार को बाजार बंद रखने का हम पूर्ण रूप से विरोध करेंगे।

हेमंत बख्शी, प्रधान, रोहतक ट्रेडर्स एसोसिएशन ---

यदि कोई कहता है कि व्यापार कल्याण बोर्ड कुछ नहीं करता तो कहने दें। हम व्यापारियों की आवाज उठा रहे हैं। कल्याण बोर्ड का मैं तो सदस्य हूं, अभी बोर्ड ने सही तरीके से कार्य शुरू नहीं किया है। फिर भी हम अपने स्तर से ही व्यापारियों की समस्याएं निस्तारित करा रहे हैं।

अशोक मनोचा, सदस्य, व्यापारी कल्याण बोर्ड व दिल्ली रोड प्रधान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.