Move to Jagran APP

डीसी के निर्देश पर फील्ड में हालात जांचने पहुंचे अधिकारी

जिला उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार के निर्देशानुसार पर प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से संबंधित क्षेत्रों में कोविड रोधी टीकाकरण कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के प्रबंधों कोविड की जांच के प्रबंधों का निरीक्षण किया गया तथा जल की निकासी का भी जायजा लिया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Jan 2022 08:14 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jan 2022 08:14 PM (IST)
डीसी के निर्देश पर फील्ड में हालात जांचने पहुंचे अधिकारी
डीसी के निर्देश पर फील्ड में हालात जांचने पहुंचे अधिकारी

जागरण संवाददाता, रोहतक : जिला उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार के निर्देशानुसार पर प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से संबंधित क्षेत्रों में कोविड रोधी टीकाकरण, कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के प्रबंधों, कोविड की जांच के प्रबंधों का निरीक्षण किया गया तथा जल की निकासी का भी जायजा लिया गया।

prime article banner

रोहतक के एसडीएम राकेश कुमार ने सुनारिया खुर्द, सुनारिया कलां, मायना एवं कन्हैली गांव में टीकाकरण, कोविड की जांच, कोविड संक्रमण से बचाव के प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने रिहायशी व कृषि क्षेत्र से जल निकासी का भी निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इसी प्रकार संबंधित अधिकारियों द्वारा लाढ़ौत, भैयापुर, किलोई, रूड़की, भालौठ गांव में भी इन प्रबंधों की समीक्षा की गई। सांपला खंड के गांव भैसरू कलां, भैसरू खुर्द व नया बांस में अधिकारियों द्वारा कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया तथा ग्रामीणों को कोविड उपयुक्त व्यवहार अपनाने बारे प्र्रेरित किया गया। लोगों को मास्क लगाने, हाथों को बार-बार साबुन व पानी अथवा हैंड सेनिटाइजर से साफ करने, दो गज की सामाजिक दूरी बनाए रखने तथा किसी भी सार्वजनिक स्थल पर भीड़ एकत्रित न करने बारे जागरूक किया गया।

उपायुक्त के निर्देशानुसार अधिकारियों द्वारा महम खंड के गांव भराण, अजायब, शेखपुर तीतरी गांव में भी लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक किया गया। कलानौर खंड के गांव जिदराण कलां, आंवल, मसूदपुर, ककराना में भी लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के बारे में जागरूक किया गया तथा ग्रामीणों को कोविड रोधी टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया गया। मसूदपुर गांव में ज्यादातर पात्र व्यक्तियों ने कोविड रोधी टीका की प्रथम डोज लगवा ली है तथा पात्र व्यक्तियों ने दूसरी डोज भी लगवाई है। गांव में अब तक 84 पात्र किशोरो ने भी कोविड रोधी टीका की प्रथम डोज लगवाई है। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा टीकाकरण अभियान निरंतर चलाया जा रहा है।

कैप्टन मनोज कुमार के निर्देशानुसार अधिकारियों द्वारा सुंडाना गांव में भी प्रबंधों का जायजा लिया गया। गांव में आज 20 व्यक्ति को कोविड रोधी टीका लगाया गया तथा अब तक 210 पात्र किशोरो को कोविड रोधी टीका की प्रथम डोज लगाई जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.